सोमवार, मई 20, 2024
होमटेकहैंड्स फ्री कुकिंग के लिए बेस्ट हैं ये Microwave Oven, फीचर्स ऐसे...

हैंड्स फ्री कुकिंग के लिए बेस्ट हैं ये Microwave Oven, फीचर्स ऐसे जो खाने को जल्दी और टेस्टी बनाएं

Date:

Related stories

12GB रैम व 50MP कैमरे के साथ आपका दिल जीतने आ रहा Google Pixel 8 और 8 Pro, जानें इनके लीक डिटेल्स

Google Pixel 8 and 8 Pro: गूगल के पिक्सल 8 और 8 प्रो स्मार्टफोन को लेकर टेक बाजार में खूब सुर्खियां बन रही हैं। इसको लेकर खबर है कि कंपनी जल्द ही अपने इस मॉडल को बाजार में उतार सकती है। अब इस संबंध में इस स्मार्टफोन के फीचर्स भी सामने आने लगे हैं।

Xiaomi Watch S3: शाओमी के अपकमिंग स्मार्टवॉच के फीचर्स हुए लीक! जानें खासियत

Xiaomi Watch S3: चीनी टेक कंपनी शाओमी (Xiaomi) अपने शानदार प्रोडक्ट के लिए जानी जाती है। इसके मोबाइल फोन से लेकर अन्य सभी गैजेट्स बेहद शानदार होते हैं।

boAt सहित इन कंपनियों के 20000mAh क्षमता वाले पावर बैंक पर Flipkart दे रहा भारी छूट, जानें डिटेल्स

Flipkart Sale: आधुनिक समय में अब बिना फोन के रह पाना संभव नहीं लगता। अगर कभी गलती से भी फोन छूट जाए तो लगता है हमने अपने शरीर के किसी महत्वपूर्ण हिस्से को छोड़ दिया है। ऐसे में स्मार्टफोन हमारे लिए बेहद जरुरी है पर उससे भी जरुरी है उसका ऑन मोड में रहना।

Ahmedabad Police: पुलिसकर्मी अब चिलचिलाती धूप में भी ले सकेंगे ठंडक का एहसास, ये AC Helmet ऐसे करेगा काम

Ahmedabad Police AC Helmet: बदलते समय के साथ तकनीक भी बदल रही है और इसी के साथ दिन प्रतिदिन आम लोगो से लेकर पुलिसकर्मियों व अन्य लोगों के लिए भी बेहतर से बेहतर तकनीक की खोज हो रही है।

Youtube Shorts Video Viral कैसे करें, ये है सबसे आसान तरीका  

Youtube Shorts Video Viral: जैसे-जैसे देश और दुनिया बदल...

Best Microwave Oven: अगर आप खाना बनाने के हैं शौकिन और आपको माइक्रोवेव मे खाना बनान है पसंद तो हम आपके लिए लेकर आए हैं तीन ऐसे माइक्रोवेव ओवन जिनकी मदद से आप अपने घर पर ही रेस्तरां और होटल जैसा खाना बना सकते हैं। इन सभी माइक्रोवेव में कोई न कोई टाइमर और हीट जैसे कई खास फीचर्स आते हैं जो आपके खाना को टेस्टी और जायकेदार बना सकते हैं। मोइक्रोवेव में खाना बनाने के लिए आपको ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी। तो देखते हैं इन माइक्रोवेव ओवन के बारे में जो आपके लिए हो सकते हैं बेस्ट।

ये भी पढ़ें: TV Remote गुम होने या साइज छोटा होने से हो जाते हैं परेशान, तो यहां पढ़िये समाधान

IFB 25 L Solo Microwave Oven

Brand ‎IFB
Model ‎25PM2S
Capacity ‎25 liters
Voltage ‎230 Volts
Wattage ‎ 50
Special Features ‎61 Auto-cook menus, Disinfect, Deodorize, Timer option, Power Save, Overheating Protection, Sensor Malfunction Protection

आइएफबी के इस 25 लीटर वाले सोलो माइक्रोवेव को आप Amazon से 7290 रुपये में खरीद सकते हैं। इस माइक्रोवेव ओवन में पुश कंट्रोल बटन और जॉग डायलर जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं जो कई तरह की सेफ्टी और चाइल्ड लॉक के साथ आता है। यह आपके खाने को जल्द ही स्वादिष्ट और आसान तरिके से बना देता है।

Croma 20 Litres Solo Microwave Oven

Capacity 20L
Suited For Cooking | Defrosting | Heating
Warranty 24 Months
Power Consumption 1270 W

क्रोमा के इस माइक्रोवेव ओवन की कीमत क्रोमा की ऑफिशियल वेबसाइट पर 4990 रुपये है और यह ब्लैक कलर में आता है। 20 लीटर की कैपेसिटी वाला यह माइक्रोवेव ओवन डिफ्रॉस्ट फंक्शन के साथ आता है जिसमें कुकिंग करने के लिए 5 पावर लेवल दिये गये हैं जो अपने हिसाब खाने की कुकिंग की से पावर एडजस्ट करते हैं। इसकी माइक्रोवेव की क्वालिटी काफी अच्छी है।

Bajaj 1701 MT 17L Solo Microwave Oven  

Brand ‎ Bajaj
Brand ‎ Bajaj
Capacity ‎ 17 liters
Wattage ‎800 Watts
Fuel Type ‎ Electric

बजाज के इस 17L वाले माइक्रोवेव ओवन में बढ़िया लुक और डिजाइन के साथ टाइमर सेटिंग और एडजस्टेबल पावर और कई प्रकार के अन्य फीचर्स भी आते हैं जो आफको फीचर्स हैंड्स फ्री कुकिंग का एक्सपिरियंस भी देते हैं। बजाज का यह माइक्रोवेव ओवन Amazon पर 4899 रुपये की कीमत में मिल रहा है। यह माइक्रोवेव ओवन यूजर्स की पहली पसंद भी है।

तो ये थे तीन ऐसे माइक्रोवेव ओवन जिनका इस्तेमाल करके आप अपने घर रेस्तरां जैसा खाना हैंड्स फ्री कुकिंग का एक्सपिरियंस के साथ तैयार कर सकते हैं। ये माइक्रोवेव ओवन आपकी कुकिंग को आसान और बहतरीन बनाने के साथ काफी अच्छा खाना भी मिनटों में बनाकर देते हैं।ये ऑफर सीमित समय के लिए हैं।

ये भी पढ़ें: OLA जल्द ही इकोनॉमिकल ELECTRIC BIKES लॉन्च कर भारतीय बाजार में मचाएगी धूम, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

डिस्क्लेमर: उपर्युक्त जानकारी यहां केवल सूचना हेतु दी गई है। DNP News Network या राइटर किसी भी ऑफर, प्रोडक्ट या डिस्काउंट की पुष्टि नहीं करता है। ऑफर का लाभ उठाने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट देखें। ध्यान रहे DNP News Network या राइटर किसी भी आर्थिक नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होगा।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories