गुरूवार, मई 16, 2024
होमटेकबर्बाद हुआ TikTok! टिक टॉक की इस हरकत पर लगा 11 मिलियन...

बर्बाद हुआ TikTok! टिक टॉक की इस हरकत पर लगा 11 मिलियन यूरो का जुर्माना

Date:

Related stories

TikTok: शॉर्ट वीडियो के जरिए TikTok पर कई सारे लोगों ने अपनी क्रिएटिविटी दिखाई। इसकी वजह से भारत में कई सारे लोगों को लोकप्रियता मिली। लेकिन सुरक्षा को देखते हुए भारत ने इस चीनी ऐप TikTok को साल 2020 में बंद कर दिया था। इस पर भारत ने जैसे ही बैन लगाया था वैसे ही चीन ने कहा था कि, इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। लेकिन अब लगता है भारत की तरफ से लिए इस एक्शन के पीछे का कारण इटली को भी समझ आ गया है। तभी तो इटली ने टिक-टॉक पर बैन 11 मिलियन का जुर्माना लगाते हुए इस चीनी ऐप को बड़ा झटका दिया है।

TikTok को इटली ने दिया झटका

इटली एंटीट्रस्ट रेगुलेटर ने अपने बयान में कहा कि, टिकटॉक पर खतरनाक और आपत्तिजनक कंटेट पोस्ट होता है। जिसका असर बच्चों पर पड़ता है। इसीलिए टिक टॉक पर इटली में बैन लगाने की भी खबरें सामने आ रही हैं। ये एक्शन इटली की प्रतिस्पर्धा निगरानी संस्था ऑटोरिटा प्रति ले गारंज़ी नेले कॉम्यूनिकाज़ियोनी (एजीकॉम) ने लिया है। टिकटॉक की तीन सहायक कंपनियों पर जुर्माना लगा है। इतालवी नियामक ने आपत्तिजनक वीडियो को देखते हुए ये एक्शन लिया है। टिक टॉक को लेकर अमेरिका भी बड़ा कदम उठाने जा रहा है।

अमेरिका भी टिक टॉक पर लगा सकता है बैन

अमेरिका में भी टिक टॉक को बंद करने की तैयारियां चल रही हैं।चीनी कंपनी बाइटडांस पर बहुत जल्द अमेरिका एक्शन ले सकता है। इस पर एक्शन लेने का कारण प्राइवेसी और राष्ट्रीय सुरक्षा बताया जा रहा है। अमेरिका का कहना है कि, इसका असर राष्ट्रपति चुनावों पर पड़ सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories