मंगलवार, अप्रैल 16, 2024
होमटेकTruecaller ने यूजर्स को दी अच्छी खबर! दो नए झक्कास फीचर्स के...

Truecaller ने यूजर्स को दी अच्छी खबर! दो नए झक्कास फीचर्स के साथ बदल जाएगा कॉलिंग एक्सपीरियंस

Date:

Related stories

Truecaller: स्मार्टफोन पर सामने वाली की असली पहचान बताने वाला ऐप ट्रूकॉलर (Truecaller) का इंडिया में काफी लोग इस्तेमाल करते हैं। अगर आप भी इस ऐप का उपयोग करते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल ट्रूकॉलर ने भारत में दो नए फीचर्स लेकर आया है।

अब यूजर्स को कॉल रिकॉर्डिंग और एआई पावर्ड ट्रांसक्रिप्शन फीचर का लाभ मिलेगा। ट्रूकॉलर के मुताबिक, इन दोनों ही फीचर्स को एंड्रॉइड और आईओएस के लिए पेश किया गया है। चलिए नीचे इस खबर की डिटेल जानकारी जानते हैं।

Truecaller के दो नए फीचर्स

ट्रूकॉलर के मुताबिक, एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स इनकमिंग और आउटगोइंग दोनों तरह की कॉल को रिकॉर्ड कर पाएंगे। साथ ही एआई की मदद से उन्हें हिंदी और इंग्लिश में ट्रांसक्रिप्ट कर पाएंगे। मगर आने वाले समय में कंपनी अन्य भाषाओं में भी ये फीचर लाएगी। यहां पर आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल ये दोनों ही फीचर्स प्रीमियम यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं। मतलब इनका इस्तेमाल सिर्फ पेड मेंबर्स ही कर सकेंगे।

Truecaller यूजर्स को होगा फायदा

ट्रूकॉलर ने नए फीचर्स पर कहा है कि ये फीचर्स यूजर्स का एक्सपीरियंस काफी बदल देंगे। कंपनी के मुताबिक, यूजर्स बिना ऐप के भी कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं। इसमें क्लॉउड बेस्ड रिकॉर्डिंग फीचर है, जो कि कॉलिंग के दौरान ही वॉयस को ट्रांसक्रिप्ट देगा। यूजर्स इसमें साफ क्वॉलिटी की ऑडियो रिकॉर्ड कर सकेंगे।

यूजर्स को देने होंगे इतने पैसे

ट्रूकॉलर में पहले से ही कॉल रिकॉर्डिंग का फीचर था, मगर गूगल के नियमों की वजह से ट्रूकॉलर ने इसे बंद कर दिया था। ट्रूकॉलर ने जानकारी देते हुए बताया है कि इन प्रीमियम फीचर्स का लाभ उठाने के लिए यूजर्स को हर महीने 75 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, इसका वार्षिक सब्सक्रिप्शन प्लान 529 रुपये है।

इस तरह से कर सकते हैं नए फीचर का इस्तेमाल

एंड्रॉइड यूजर्स इस नए फीचर का इस्तेमाल काफी सरलता से कर पाएंगे। इस फीचर के तहत यूजर्स को एक बटन मिलेगा, जिसे टैप करके रिकॉर्डिंग स्टार्ट और स्टॉप कर सकते हैं। यूजर्स रिकॉर्डिंग को बार-बार सुन सकते हैं, उसका नाम बदल सकते हैं और रिकॉर्डिंग को किसी के साथ साझा भी कर सकते है।

उधर, आईओएस में ये फीचर थोड़ा अलग है। आईफोन थर्ड पार्टी को लेकर थोड़ा सतर्क रहता है। ऐसे में यूजर्स ट्रूकॉलर के पेज पर जाकर रिकॉर्ड ए कॉल बटन पर टैप करके इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories