शुक्रवार, अप्रैल 26, 2024
होमटेकTwitter की घटती पॉपुलैरिटी के बीच ट्रस्ट एंड सेफ्टी हेड Ella Irwin...

Twitter की घटती पॉपुलैरिटी के बीच ट्रस्ट एंड सेफ्टी हेड Ella Irwin ने दिया इस्तीफा, फिर मुश्किल में Elon Musk!

Date:

Related stories

Ella Irwin: माइक्रोब्लोगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि ट्विटर की ट्रस्ट और सेफ्टी प्रमुख एला इरविन (Ella Irwin) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। ट्विटर के लिए इसे एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

Ella Irwin ने छोड़ा ट्विटर का साथ

मालूम हो कि इरविन ने नवंबर में ही ट्विटर की ट्रस्ट और सेफ्टी प्रमुख के तौर पर कार्यभार संभाला था। इरविन ने जून 2022 में ही ट्विटर में एंट्री ली थी और Yoel Roth के पद छोड़ने के बाद इस पद पर बैठाया गया था।

ये भी पढ़ें: सबसे बड़ी डिस्प्ले के साथ आ रहा है Motorola Razr 40 Ultra फोल्डेबल फोन, 165hz की रिफ्रेश रेट और जबरदस्त कैमरा मॉड्यूल

इस्तीफे पर उठे कई सवाल

उधर, ट्विटर या फिर कंपनी के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) की तरफ से कोई भी आफिशियल बयान नहीं आया है। खबरों की मानें तो एला इरविन ट्विटर की सबसे विश्वसनीय कर्मचारियों में से एक थी। ऐसे में इस मुश्किल वक्त में इरविन का इस्तीफा कई तरह के सवाल खड़े कर रहे हैं।

ट्विटर का संघर्ष जारी

एला इरविन ने ऐसे समय में अपना पद छोड़ा है, जब प्लेटफॉर्म पर नुकसान पहुंचाने वाले कंटेंट के प्रति ढीला रवैया सामने आया है। वहीं, ट्विटर अपने प्लेटफॉर्म पर विज्ञापनदाताओं को रोकने में भी लगातार असफल हो रहा है। यहां पर आपको बता दें कि एला इरविन ने ट्विटर में ट्रस्ट और सेफ्टी प्रमुख के तौर पर हेच स्पीच, हिंसक कंटेंट और शोषण वाली पॉलिसी पर भी काम किया है। इसके साथ ही ट्विटर अकाउंट सस्पेंड करने में भी एला इरविन की अहम भूमिका थी। बताया जाता है कि वह सस्पेंड अकाउंट यूजर्स को जवाब देती थी।

ट्विटर को मिली नई सीईओ

वहीं, एलन मस्क ने बीते महीने ही एनबीसी यूनिवर्सल विज्ञापन प्रमुख लिंडा याकारिनो को ट्विटर का नए सीईओ के पद पर नियुक्त किया था। वे काफी लंबे समय से एनबीसी से जुड़ी हुई थी।

ट्विटर में हुए कई बदलाव

मालूम हो कि पिछले साल अक्टूबर में एलन मस्क ने ट्विटर की कमान संभाली थी। इसके बाद इस मशहूर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी बदलाव देखे गए हैं। इस दौरान ब्लू टिक वाले यूजर्स के लिए ट्वीट की लिमिट को 10000 शब्द कर दिया गया है। ब्लू टिक के लिए पैसे चार्ज करने शुरु हो गए। बीते कुछ समय पहले एलन मस्क ने ट्विटर पर 2 घंटे की वीडियो अपलोड करने वाला फीचर जारी किया था।

ये भी पढ़ें: Suzuki Hayabusa में मिलती है 300KM की टॉप स्पीड और कई धाकड़ फीचर्स, इसकी कीमत में खरीद लेंगे Hyundai Verna!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories