गुरूवार, मई 16, 2024
होमटेकपूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति Barak Obama को पछाड़ते हुए Twitter के CEO Elon...

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति Barak Obama को पछाड़ते हुए Twitter के CEO Elon Musk ने अब ये खिताब किया अपने नाम

Date:

Related stories

12GB रैम व 50MP कैमरे के साथ आपका दिल जीतने आ रहा Google Pixel 8 और 8 Pro, जानें इनके लीक डिटेल्स

Google Pixel 8 and 8 Pro: गूगल के पिक्सल 8 और 8 प्रो स्मार्टफोन को लेकर टेक बाजार में खूब सुर्खियां बन रही हैं। इसको लेकर खबर है कि कंपनी जल्द ही अपने इस मॉडल को बाजार में उतार सकती है। अब इस संबंध में इस स्मार्टफोन के फीचर्स भी सामने आने लगे हैं।

Xiaomi Watch S3: शाओमी के अपकमिंग स्मार्टवॉच के फीचर्स हुए लीक! जानें खासियत

Xiaomi Watch S3: चीनी टेक कंपनी शाओमी (Xiaomi) अपने शानदार प्रोडक्ट के लिए जानी जाती है। इसके मोबाइल फोन से लेकर अन्य सभी गैजेट्स बेहद शानदार होते हैं।

boAt सहित इन कंपनियों के 20000mAh क्षमता वाले पावर बैंक पर Flipkart दे रहा भारी छूट, जानें डिटेल्स

Flipkart Sale: आधुनिक समय में अब बिना फोन के रह पाना संभव नहीं लगता। अगर कभी गलती से भी फोन छूट जाए तो लगता है हमने अपने शरीर के किसी महत्वपूर्ण हिस्से को छोड़ दिया है। ऐसे में स्मार्टफोन हमारे लिए बेहद जरुरी है पर उससे भी जरुरी है उसका ऑन मोड में रहना।

Ahmedabad Police: पुलिसकर्मी अब चिलचिलाती धूप में भी ले सकेंगे ठंडक का एहसास, ये AC Helmet ऐसे करेगा काम

Ahmedabad Police AC Helmet: बदलते समय के साथ तकनीक भी बदल रही है और इसी के साथ दिन प्रतिदिन आम लोगो से लेकर पुलिसकर्मियों व अन्य लोगों के लिए भी बेहतर से बेहतर तकनीक की खोज हो रही है।

Youtube Shorts Video Viral कैसे करें, ये है सबसे आसान तरीका  

Youtube Shorts Video Viral: जैसे-जैसे देश और दुनिया बदल...

Elon Musk Twitter Folowers: दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में शुमार Twitter के सीईओ Elon Musk ने अब एक और खिताब अपने नाम कर लिया है। मस्क ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति Barak Obama और सिंगर जस्टिन बीबर जैसी कई हस्तियों को पछाड़ते हुए ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स पाने वाले व्यक्ति का ताज अपने नाम हासिल कर लिया है। इसको लेकर गीनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने जानकारी शेयर की है। इससे पहले ट्विटर पर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति Barak Obama के फॉलोअर्स सबसे ज्यादा थे। तो आइए जानते हैं इससे जुड़ी सभी जानकारियों के बारे में।

ये भी पढ़ें: Samsung और OPPO को क्या मात दे पाएगा Tecno Phantom V Fold फोल्डेबल स्मार्टफोन? इन फीचर्स से उड़ाएगा गर्दा

गीनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने शेयर की जानकारी

गीनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने अपने ट्विटर अकाउंट पर जानकारी शेयर करते हुए लिखा कि “उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को पीछे छोड़ दिया है।” वहीं Elon Musk को ट्विटर पर अब करीब 133 मिलियन यूजर्स फॉलो कर रहे हैं और उनके मंथली एक्टिव यूजर्स की संख्या 450 मिलियन हैं। इसका मतबल कि ट्विटर के कुल एक्टिव यूजर्स में से 30 फीसदी यूजर्स सिर्फ ट्विटर के सीईओ को फॉलो कर रहे हैं। अब तक Elon Musk के फॉलोअर्स की संख्या 133091185 है और पिछले साल जून में Musk ने 100 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स का आंकड़ा छू लिया था।

अन्य हस्तियों के फॉलोअर्स की संख्या

वहीं बात करें अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ओबामा की तो इस समये उनके फॉलोअर्स की कुल संख्या 133042220 हैं और ट्विटर पर उनके सभी फॉलोअर 133 मिलियन शो कर रहा है। हालांकि संख्याओं के हिसाब से दोनों में बदलाव है। सिंगर Justin Bieber के 108 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं तो वहीं Katty Perry ट्विटर पर तीसरी सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली महिला हैं।

Twitter को खरीदने के बाद फॉलोअर्स में हुई वृद्धि

Elon Musk ने 2022 अक्टूबर में ट्विटर को 44 अरब डॉलर में टेकओवर कर लिया था। तब इनके सिर्फ 110 मिलियन यूजर्स थे और इसके पांच छह महीने बाद इनके फॉलोअर्स 133 मिलियन हो चुके हैं। आपको बता दें कि बराक ओबामा से साल बाद 2007 में ट्विटर को जॉइन किया था। तो वहीं एलोन मस्क ने इसके दो साल बाद 2007 में ट्विटर जॉइन किया था।

ये भी पढ़ें: Samsung के 75000 रुपये के Galaxy S20 FE 5G स्मार्टफोन को 26999 रुपये में खरीदने का धांसू मौका, यहां से उठाएं ऑफर का लाभ

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories