शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमटेकFoldable Smartphone की खूबियां तो बहुत देख ली लेकिन क्या जानते हैं...

Foldable Smartphone की खूबियां तो बहुत देख ली लेकिन क्या जानते हैं नुकसान? अगर स्क्रीन टूटी तो हो सकते हैं कंगाल!

Date:

Related stories

12GB रैम व 50MP कैमरे के साथ आपका दिल जीतने आ रहा Google Pixel 8 और 8 Pro, जानें इनके लीक डिटेल्स

Google Pixel 8 and 8 Pro: गूगल के पिक्सल 8 और 8 प्रो स्मार्टफोन को लेकर टेक बाजार में खूब सुर्खियां बन रही हैं। इसको लेकर खबर है कि कंपनी जल्द ही अपने इस मॉडल को बाजार में उतार सकती है। अब इस संबंध में इस स्मार्टफोन के फीचर्स भी सामने आने लगे हैं।

Xiaomi Watch S3: शाओमी के अपकमिंग स्मार्टवॉच के फीचर्स हुए लीक! जानें खासियत

Xiaomi Watch S3: चीनी टेक कंपनी शाओमी (Xiaomi) अपने शानदार प्रोडक्ट के लिए जानी जाती है। इसके मोबाइल फोन से लेकर अन्य सभी गैजेट्स बेहद शानदार होते हैं।

boAt सहित इन कंपनियों के 20000mAh क्षमता वाले पावर बैंक पर Flipkart दे रहा भारी छूट, जानें डिटेल्स

Flipkart Sale: आधुनिक समय में अब बिना फोन के रह पाना संभव नहीं लगता। अगर कभी गलती से भी फोन छूट जाए तो लगता है हमने अपने शरीर के किसी महत्वपूर्ण हिस्से को छोड़ दिया है। ऐसे में स्मार्टफोन हमारे लिए बेहद जरुरी है पर उससे भी जरुरी है उसका ऑन मोड में रहना।

Foldable Smartphone: मौजूदा समय में कई स्मार्टफोन बिक्री के लिए उपलब्ध हैं, जिन्हें आप खरीद सकते हैं। वहीं कुछ यूजर्स इन Foldable Smartphone को इनके लुक की वजह से लेना चाहते हैं कई लोग इन्हें बड़े स्क्रीन साइज की वजह से खरीदते हैं। ऐसे में आप भी Foldable Smartphone को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यह आपके लिए किफायती और फायदेमंद होंगे या नहीं, इस बारे में जानकारी के लिए इस खबर को पूरी पढ़े। इसके साथ ही देखें कि क्या ये स्मार्टफोन आपके लिए फायदे का सौदा हो सकते हैं या नहीं?

ये भी पढ़ें: न रिचार्ज की जरूरत न इंटरनेट की टेंशन…Bluetooth Walkie Talkie ऐप से फ्री में होगी बात!

Foldable Smartphone लेने से पहले इन बातों के रखें ध्यान

Screen Size मिलता है बड़ा

Foldable Smartphone में बड़ी स्क्रीन दी जाती है जिससे यूजर्स को अच्छा एक्सपीरियंस मिलता है। जो लोगों स्मार्टफोन पर पढ़ाई लिखाई करने के साथ फिल्में देखना पसंद करते हैं तो वो Foldable Smartphone को खरीद सकते हैं।

छोटा हो जाता है साइज

Foldable Smartphone के साइज फोल्ड करके कहीं भी लाया जा सकता है और आप कहीं जा रहे हैं तो ये फोन फोल्ड होकर जेब में आसानी से फिट हो जाता है।

ज्यादा प्राइस

Foldable Smartphone का रेट नॉर्मल स्मार्टफोन की तुलना में काफी ज्यादा होता है। लेकिन अगर आपका बजट ज्यादा है तो आप बड़ी स्क्रीन और यूनिक डिजाइन की वजह इस स्मार्टफोन को खरीद सकते है।

Foldable Smartphone की लाइफ

Foldable Smartphone की लाइफ नॉर्मल स्मार्टफोन के मुकाबले थोड़ी कम होती है। अगर ऐसे में इन स्मार्टफोन लाइफ आपके फोन को चलाने और इसकी मेंटेनेंस पर डिपेंड करता है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में खराबी आती है या इसकी स्क्रीन टूट जाती है तो इसे रिपेयर कराने में खर्चा भी ज्यादा आता है।

ये भी पढ़ें: WhatsApp पर आने वाला है एक और कमाल का फीचर, पलक झपकते ही गायब हो जाएगा Audio!

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories