रविवार, मई 19, 2024
होमटेकWhatsApp ने iOS पर जोड़ा एक और नया फीचर, अब वीडियो कॉल...

WhatsApp ने iOS पर जोड़ा एक और नया फीचर, अब वीडियो कॉल में कर सकेंगे पिक्चर-इन-पिक्चर मोड रोल आउट

Date:

Related stories

China WhatsApp Ban: चीन ने वाट्सऐप पर क्यों लगाया ताला, iPhone ने भी लिया एक्शन

China WhatsApp Ban: दुनियाभर में सबसे ज्यादा मैसेजिंग ऐप...

WhatsApp Safety Feature: वाट्सऐप के ये 3 फीचर आपको दुश्मनों और चोरों से हमेशा रखेंगे सेफ?

WhatsApp Safety Feature: दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए...

WhatsApp: व्हाट्सएप अकसर अपने यूजर्स के लिए एक से बढ़िया एक फीचर्स लाता रहता है। अब व्हाट्सएप अपने iOS यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाया है। इस फीचर की मदद से iOS यूजर्स वीडियो कॉल के दौरान मल्टी टास्किंग कर सकेंगे। अब आईफोन में वीडियो वीडियो कॉल के दौरान मल्टी टास्किंग कर सकेंगे लेकिन एंड्रॉयड में ऐसा कोई फाचर नहीं दिया गया है। बता दें कि इस अपडेट के बाद iOS यूजर्स को व्हॉट्सएप में वीडियो कॉलिंग के दौरान फ्लोटिंग पिक्चर-इन-पिक्चर विंडो देखने को मिलेगा। जिसकी मदद से आईफोन यूजर्स वीडियो कॉल के दौरान मल्टी टीस्किंग काम कर सकेंगे और इससे वीडियो कॉल पॉज भी नहीं होगा।

ये भी पढ़ें: WhatsApp के Delete मैसेज देखना अब हुआ आसान, जानें वो ट्रिक जो चुटकियों में बना देगी आपका काम

WABetalInfo ने दी जानकारी

इस नए अपडेट की जानकारी WABetalInfo ने दी है। दरअसल WABetalInfo ने एक ट्वीट कर यह जानकारी दी है कि iOS यूजर्स ऐप स्टोर में जाकर व्हाट्सएप के वर्जन नंबर 23.3.77 को इंस्टॉल करके इस फीचर का इस्तोमाल कर सकते हैं। इस अपडेट के साथ ही कंपनी यूजर्स को कई और नए फीचर्स ऑफर कर रही है। इन नए फीचर्स के तहत अब आईफोन यूजर्स भी एंड्रॉयड यूजर्स की तरह ही कैप्शन के साथ डॉक्यूमेंट्स भेज सकेंगे। इसके साथ ही आपको बड़े सब्जेक्ट और डिस्क्रिप्शन लिखने का ऑप्शन भी मिलेगा।

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए रोलआउट हुए ये फीचर्स

कंपनी ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी कुछ फीचर्स रोलआउट किए हैं। कंपनी लंबे समय से इस फीचर की टेस्टिंग कर रही थी। ये फीचर्स एंड्रॉयड यूजर्स के लिए बड़े काम के हैं। अब व्हॉट्सएप यूजर्स चैटिंग के दौरान 30 की बजाय 100 मीडिया फाइल्स शेयर कर सकेंगे। इस फीचर को सबसे पहले एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.23.4.3 पर देखा गया था। इसके साथ ही कंपनी ने एक नया फीचर रोलआउट किया है जिसके तहत यूजर्स व्हॉट्सएप में अपना कस्टमाइज अवतार बना सकते हैं। इसे आप स्टिकर के साथ ही प्रोफाइल फोटो में भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: OLA जल्द ही इकोनॉमिकल ELECTRIC BIKES लॉन्च कर भारतीय बाजार में मचाएगी धूम, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories