बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमटेकMicrosoft इस दिन कर देगी Window 10 बंद, जानें आपके सिस्टम में...

Microsoft इस दिन कर देगी Window 10 बंद, जानें आपके सिस्टम में कब तक करेगी सपोर्ट

Date:

Related stories

12GB रैम व 50MP कैमरे के साथ आपका दिल जीतने आ रहा Google Pixel 8 और 8 Pro, जानें इनके लीक डिटेल्स

Google Pixel 8 and 8 Pro: गूगल के पिक्सल 8 और 8 प्रो स्मार्टफोन को लेकर टेक बाजार में खूब सुर्खियां बन रही हैं। इसको लेकर खबर है कि कंपनी जल्द ही अपने इस मॉडल को बाजार में उतार सकती है। अब इस संबंध में इस स्मार्टफोन के फीचर्स भी सामने आने लगे हैं।

Xiaomi Watch S3: शाओमी के अपकमिंग स्मार्टवॉच के फीचर्स हुए लीक! जानें खासियत

Xiaomi Watch S3: चीनी टेक कंपनी शाओमी (Xiaomi) अपने शानदार प्रोडक्ट के लिए जानी जाती है। इसके मोबाइल फोन से लेकर अन्य सभी गैजेट्स बेहद शानदार होते हैं।

boAt सहित इन कंपनियों के 20000mAh क्षमता वाले पावर बैंक पर Flipkart दे रहा भारी छूट, जानें डिटेल्स

Flipkart Sale: आधुनिक समय में अब बिना फोन के रह पाना संभव नहीं लगता। अगर कभी गलती से भी फोन छूट जाए तो लगता है हमने अपने शरीर के किसी महत्वपूर्ण हिस्से को छोड़ दिया है। ऐसे में स्मार्टफोन हमारे लिए बेहद जरुरी है पर उससे भी जरुरी है उसका ऑन मोड में रहना।

Ahmedabad Police: पुलिसकर्मी अब चिलचिलाती धूप में भी ले सकेंगे ठंडक का एहसास, ये AC Helmet ऐसे करेगा काम

Ahmedabad Police AC Helmet: बदलते समय के साथ तकनीक भी बदल रही है और इसी के साथ दिन प्रतिदिन आम लोगो से लेकर पुलिसकर्मियों व अन्य लोगों के लिए भी बेहतर से बेहतर तकनीक की खोज हो रही है।

Youtube Shorts Video Viral कैसे करें, ये है सबसे आसान तरीका  

Youtube Shorts Video Viral: जैसे-जैसे देश और दुनिया बदल...

Microsoft Windows 10: अगर आप Window 10 पर बेस्ड लैपटॉप या कम्प्यूटर खरीदने के बारे में सोच रहे थे या आप अपने कम्प्यूटर के लिए Window 10 को खरीदने वाले थे, तो यह खबर आपको निराश कर सकती है। दरअसल दुनिया की दिग्गज टेक कंपनियों में से एक Microsot ने अपने मौजूदा OS Window 10 को लेकर बंद करने का ऐलान किया है। इसको लेकर माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि 31 जनवरी से Window 10 को बंद कर दिया जाएगा, लेकिन कंपनी अपने OS Window 10  के पुराने वर्जन के लिए 14 अक्टूबर 2025 तक सपोर्ट करती रहेगी। इसके बारे में कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट के विंडोज सेलिंग पेज पर जानकारी दे दी है।

ये भी पढ़ें: INFNIX भारत में इस दिन करेगी ZERO 5G स्मार्टफोन को लॉन्च, स्पेसिफिकेशन देख धड़कने लगेगा दिल

31 जनवरी 2022 तक ही खरीद सकते हैं Window 10

Microsoft ने विंडोज 10 को लेकर कहा है कि ग्राहक केवल 31 जनवरी 2023 तक ही इस OS को खरीद पाएंगे। इसके बाद Windows 10 के Home, Pro और Pro Education वर्जन  को आधिकारिक तौर पर बंद कर दिया जाएगा। कंपनी 14 अक्टूबर 2025 से Windows 10 को सपोर्ट करना भी बंद कर देगी।

Window 11 पर अपग्रेड करने के लिए है काफी समय

Microsot के सबसे मशहूर OS Window 7 की तरह ही कंपनी आपको Window 11 पर भी अपग्रेड होने के लिए काफी समय भी दे रही है। अभी साल 2025 आने में तीन साल हैं और इसके बाद बिना सपोर्ट के भी Window 7 की तरह ही Window 10 को इस्तेमाल किया जा सकेगा। तो ऐसे में Window 10 के पुराने यूजर्स को चिंता करने की कोई बात नहीं है।   

इतने रूपये में खरीद सकते हैं Window 10

अगले महीने यानी फरवरी से ग्राहक केवल विंडोज 11 खरीद पाएंगे। मौजूदा समय में विंडोज 10 के होम वर्जन को आप माइक्रोसॉफ्ट की ऑफिशियल वेबसाइस 10379 रुपये में खरीद सकते हैं। इसके 10 प्रो को आप 16515 रुपये खरीद सकते हैं। यह कीमत बिना जीएसटी के साथ बताई गई हैं।

ये भी पढ़ें: इन ELECTRIC कारों की रेंज आपको खरीदने पर कर देगी मजबूर, खासियत देख चौंक जाएंगे

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories