शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमऑटोइन Electric कारों की रेंज आपको खरीदने पर कर देगी मजबूर, खासियत...

इन Electric कारों की रेंज आपको खरीदने पर कर देगी मजबूर, खासियत देख चौंक जाएंगे

Date:

Related stories

तगड़ी रेंज व दमदार बैटरी पावर वाले Hyundai के इस महंगी EV कार की सवारी करते हैं नितिन गडकरी, फीचर्स जान चौंक जाएंगे आप

Hyundai IONIQ 5 Electric SUV: भारत सरकार के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को उनके नए सवारी हुंडई IONIQ 5 इलेक्ट्रिक कार के साथ देखा गया है। बता दें कि गडकरी भारत कार असेसमेंट प्रोग्राम के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे जब उन्हें इस स्टाइलिश इलेक्ट्रिक कार से सवारी करते देखा गया।

Kawasaki Ninja ZX-4R: 399cc के दमदार इंजन के साथ लॉन्च हो रहा कावासाकी का ये मॉडल, लुक व फीचर्स से हो जाएगा प्यार

Kawasaki Ninja ZX-4R: कावासाकी के बाइक मॉडल्स को लेकर आज भी भारत के विभिन्न शहरों मे खूब बातें होती हैं। इसको लेकर कहा जाता है कि ये इस कंपनी के बाइक रेसर क्षमता वाले होते हैं और इसके सभी फीचर्स शानदार होते हैं। बीते कुछ वर्षों से कावासाकी कुछ ज्यादा ही चर्चाओं में है।

ऑटो बाजार में दस्तक देने आ रही Nissan की Kicks कार, इन सेफ्टी फीचर से सबको करेगी फेल

New Nissan Kicks: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan इन दिनों एक बार फिर चर्चाओं में है। वजह है उसके नए मॉडल Nissan Kicks को लेकर की जाने वाली तैयारी। कंपनी के इस मॉडल को लेकर कुछ क्लिप्स वायरल हुए हैं।

Hero और Yamaha के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की छुट्टी करने आ रहें हैं Lectrix EV के दो वेरिएंट! ये होंगे फीचर्स और कीमत

Lectrix EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बढ़ते हुए क्रेज को देखते हुए कई स्कूटर निर्माता कंपनियों ने यटहां अपने नए-नए वर्जन को लॉन्च किया है। बदले में ग्राहकों ने इसे खूब सराहा भी है। अब बता दें कि ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो नए वर्जन के साथ Lectrix EV भी एंट्र्री करने वाली है।

Best Electric Cars: देश में बढ़ते पेट्रोल, डिजल और प्रदूषण के कारण लोगों का इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ रुझान ज्यादा हो रहा है। इसके साथ ही लोग इस बात पर भी ध्यान ज्यादा दे रहे हैं कि कौन सी कार सबसे ज्यादा रेंज दे रही है। तो आज हम आपको बताने वाले हैं ऐसी ही तीन कारों के बारे में जिनकी रेंज सबसे ज्यादा है और ये प्रिमियम कैटेगरी की कारे हैं।

ये भी पढ़ें: मिडिल क्लास लोगों को खुश करने आ रही MARUTI SUZUKI ERTIGA MPV, 7 सीटर कार की खासियतें दिल जीत लेंगी

Hyundai Ioniq 5

हुंडई ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Ioniq 5 को पिछले दिनो ऑटो एक्सपो 2023 में लॉन्च कर दिया था। इसके साथ ही लॉन्च होने से पहले पिछले साल दिसंबर के महीने में इस कार की बुकिंग भी शुरू हो गई थी। आपको बता दें कि इस कार की कीमत भारतीय बाजार में 44.95 लाख (एक्स शोरूम) रुपये है। यह कार एक बार फुल चार्ज होने के बाद 631 किमी की रेंज देती है और इस कार की बैटरी 18 मिनट में 10 से 80फीसद तक चार्ज भी हो जाती है।

BMW i4

BMW i4 इलेक्ट्रिक कार की मार्केट में कीमत 69.90 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये है। इसमें 83.9kWh की बैटरी दी गई है और इस कार की पावर 340 hp और यह 430 Nm का टार्क जेनेरेट करती है। यह एक बार फुल चार्ज होने पर 600 km की रेंज भी दे देती है। यह कार अधिकतम 190kmph की रफ्तार से चल सकती  है।

Mercedes AMG IQS 53 4 Matik+

Mercedes कंपनी की इस AMG IQS 53 कार की एक्स शोरूम कीमत 2.45 करोड़ रुपये है। अगर बात करें इस कार की पावर की तो AMG IQS 53 कार में लगी हुई इलेक्ट्रिक मोटर 761hp और 1020Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। यह एक दमदार परफॉर्मेंस देने वाली कार होने के साथ इस कार की की रेंज 580 किमी तक है। बता दें कि यह कार भारत में मौजूद सभी इलेक्ट्रिक कारों में से सबसे महंगी इलेक्ट्रिक कार है।

ये भी पढ़ें: ROOM HEATER या BLOWER में से कौन करता है जल्दी कमरा गर्म, खरीदने से पहले जरूर जानें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories