गुरूवार, मई 2, 2024
होमऑटोमिडिल क्लास लोगों को खुश करने आ रही Maruti Suzuki Ertiga MPV,...

मिडिल क्लास लोगों को खुश करने आ रही Maruti Suzuki Ertiga MPV, 7 सीटर कार की खासियतें दिल जीत लेंगी

Date:

Related stories

Maruti Suzuki Ertiga MPV: भारत की मशहूर वाहन निर्माता कंपनी अब एक और कार लॉन्च करने के लिए तैयार है। ये 7 सीटर कार अपने सेगमेंट की काफी चर्चित गाड़ी रही है। इसका नाम है Maruti Suzuki Ertiga MPV और इस कार को भारत में काफी पसंद भी किया जाता है। यह एक हाइब्रिड कार हो सकती है इसके साथ ही इसमें 1.5CC का डुअलजेट पेट्रोल इंजन मिलने की भी संभावना है। उम्मीद है कि यह कार सीएनजी वेरिएंट में भी आ सकती है। इस कार के पुराने वेरिएंट मिडिल क्लास के लोगों के साथ बड़े परिवार के लोगों को भी काफी पसंद आते हैं। इस कार में बेहतर माइलेज मिलने की उम्मीद भी की जा रही है। तो आइये देखते हैं इस कार के संभावित फीचर्स के बारे में।

ये भी पढ़ें: TOYOTA की पहली नई LAND CRUISER 300 पहुंची अपने मालिक के घर, लुक देख सेलिब्रिटिज हुए फैन

Maruti Suzuki Ertiga MPV की संभावित कीमत

बात करें Maruti Suzuki Ertiga MPV की तो यह कार भारतीय बाजार में 8.35 लाख रुपये की शुरूआती कीमत से लेकर 13.36 लाख रुपये तक जा सकती है। आपको बता दें कि मारुति सुजुकी कंपनी की यह कार 7 सीटर सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है और इसमें कई नए फीचर्स भी देखने को मिल  सकते हैं। वहीं पिछले साल भी कंपनी ने अर्टिगा के कई फीचर्स में बदलाव किया था।

इन स्पेसिफिकेशन के मिलने की संभावना है Maruti Suzuki Ertiga MPV में

Engine1.5-litre Dualjet
Fuel TypePetrol & CNG
Power103 ps Petrol & 88 ps CNG
Torque136.8 nm Petrol & 121.5 nm CNG
Transmission5 Speed Manual & Automatic
Mileage21 kmpl Petrol & 26 kmpl CNG

Maruti Suzuki Ertiga MPV में ये फीचर्स दिये जा सकते हैं

Maruti Suzuki Ertiga MPV में क्रूज कंट्रोल के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट भी देखने को मिल सकता है। इसके अलावा इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस फोन चार्जर, गाडी ऑन/ऑफ करने के लिए पुश बटन जैसे फीचर्स भी आ सकते हैं।

Maruti Suzuki Ertiga MPV का एक्सटीरियर

बात करें Maruti Suzuki Ertiga MPV के एक्सटीरियर की तो इसमें प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी टेल लैंप, पावर विंडो, फ्यूल मोड टाइम के साथ में की लैस एंट्री जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। सिक्योरिटी के लिए इसमें रियर पार्किंग सेंसर, हाई स्पीड अलर्ट सिस्टम और सेंट्रल लॉकिंग जैसे फीचर्स भी आ सकते हैं। अर्टिगा एमपीवी का इंटीरियर भी ड्यूल टोन में मिल सकता है।

ये भी पढ़ें: ONEPLUS 10 PRO 5G को 24000 रुपये कम कीमत में खरीदने का है सुनहरा मौका, यहां से उठाएं ऑफर का लाभ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Shoyeb Ahmed
Shoyeb Ahmedhttp://www.dnpindiahindi.in
शोएब अहमद एक अच्छे पत्रकार हैं और इन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन तक पढ़ाई पूरी की है। शोएब को मीडिया इंडस्ट्री में 1 साल से ज्यादा का अनुभव है। फिलहाल शोएब डीएनपी मीडिया नेटवर्क में बतौर हिन्दी कॉन्टेंट राईटर कार्यरत हैं। इनकी रूची एक्सप्लोर करना, तकनीकी ज्ञान और सामान्य ज्ञान के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के साथ ही विश्लेषण और मूल्यांकन करना भी है।

Latest stories