शनिवार, मई 18, 2024
होमUncategorizedLand on Moon: शादी से पहले किया था चांद का वादा जमीन...

Land on Moon: शादी से पहले किया था चांद का वादा जमीन खरीद कर अब पूरा किया पत्नी का ख्वाब, बेहद दिलचस्प है ये स्टोरी

Date:

Related stories

Land on Moon: कहते हैं की प्यार में इंसान चांद-तारे तक तोड़ लाता है। ये कहावत पश्चिम बंगाल के रहने वाले संजय महतो पर पूरी तरह से फिर बैठती है। ऐसा नहीं है की संजय कोई चांद-तारे तोड़कर ले आए हैं। लेकिन, उन्होंने अपना प्रेम दिखाने के लिए इसी से मिलता जुलता काम किया है। उन्होंने अपनी पत्नी को चांद के टुकड़े की मालकिन बना दिया है। पत्नी के प्रति अपना प्रेम दिखाने के लिए संजय ने उन्हें चांद पर ही जीमन का टुकड़ा गिफ्ट किया है।

चांद पर गिफ्ट की एक एकड़ जमीन

पश्चिम बंगाल के झारग्राम जिले के रहने वाले संजय महतो ने बताया कि उन्होंने अपनी पत्नी को जन्मदिन के मौके पर चांद पर जमीन गिफ्ट की है। महतो का दावा है की उन्होंने 10,000 रुपये में एक एकड़ जमीन खरीदी है। महतो ने बताया कि शादी से पहले उन्होंने अपनी पत्नी से चांद लाने का वादा किया था। वह चांद को नहीं ला पाए, लेकिन उन्होंने चांद पर अपनी पत्नी को जमीन गिफ्ट कर दी।

चंद्रयान-3 की सफलता से आया आइडिया

मेहतो ने बताया कि उन्हें भारत के मून मिशन चंद्रयान-3 (Chandrayaan-3) की सफलता के बाद इसका विचार आया। जिससे उन्हें उम्मीद जगी कि वह पत्नी से किया हुआ वादा पूरा कर सकते हैं। इंडिया टुडे में छपी रिपोर्ट के अनुसार, महतो ने कहा, ”शादी से पहले मैं और मेरी पत्नी लंबे समय तक प्रेम संबंध में रहे। पिछले साल अप्रैल में ही हमारी शादी हुई। शादी से पहले मैंने उसे चांद लाने का वादा किया था। मैं उस वादे पर खरा नहीं उतर सका। लेकिन अब, हमारी शादी के बाद उसके पहले जन्मदिन पर, मैंने सोचा कि क्यों न उसे चंद्रमा पर एक प्लॉट उपहार में दिया जाए।”

जमीन खरीदने में लगा एक साल का समय

मेहतो ने बताया कि उन्होंने अपने मित्र की सहायता से लूना सोसाइटी इंटरनेशनल के माध्यम से चांद पर जमीन खरीदी। चांद खरीदने की प्रक्रिया को पूरा करने में उन्हें एक साल का समय लगा। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह उसी पैसे से अपनी पत्नी के लिए कुछ और खरीद सकते थे, तो उन्होंने कहा, “हां, मैं खरीद सकता था। लेकिन चांद हम दोनों के दिलों को विशेष रूप से बेहद करीब है। इसलिए, एक विवाहित जोड़े के रूप में उनके पहले जन्मदिन पर, मैं इससे बेहतर कुछ नहीं सोच सका।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM  और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories