बुधवार, मई 15, 2024
होमऑटोजल्द बाजारों में दस्तक देगी 7 मिनट में 80 फीसदी चार्ज होने...

जल्द बाजारों में दस्तक देगी 7 मिनट में 80 फीसदी चार्ज होने वाली Kia EV9, जानें कैसी होगी डिजाइन और क्या हैं फीचर्स

Date:

Related stories

सिंगल चार्ज पर 500 km की लंबी रेंज देती है Kia EV9 Electric Car! दमदार बैटरी पैक के साथ मिल रहे ये धांसू फीचर्स

काफी समय से लोग किया की ईवी 9 का इंतजार कर रहे थे। आज इसे ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा। इसमें कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इसके अलावा इसकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं जिनमें किया ईवी 9 के इंटीरियर और एक्सटीरियर लुक को देखा जा सकता है।

Kia EV 9: देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल की मांग दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। इसको देखते हुए कंपनियां ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अधिकतर इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च कर रही हैं। इसी कड़ी में साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी किया ने अपनी इलेक्ट्रिक कार Kia EV 9 को पेश कर दिया है। Kia EV 9 को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने ट्विटर के जरिए खुद इस बात की जानकारी दी है। अगर आप भी Kia EV 9 खरीदना चाहते हैं तो बता दें कि आज इस आर्टिकल में हम आपको इसके फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स आदि की जानकारी देने जा रहे हैं। तो चलिए शुरू करते हैं।

ये भी पढ़ें: OLA जल्द ही इकोनॉमिकल ELECTRIC BIKES लॉन्च कर भारतीय बाजार में मचाएगी धूम, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

15 मार्च को डिजाइन की जाएगी रिवील

किया की अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी कार Kia EV 9 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स आदि की ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई हैं लेकिन कंपनी की तरफ से एक ऑफिशियल जानकारी दी गई है। जिसमें बताया गया है कि इस कार का फुल डिजाइन 15 मार्च को अनवील किया जाएगा।

क्या हैं अनुमानित स्पेसिफिकेशन्स

अगर इसके स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो बता दें कि Kia EV 9 को पेट्रोल और इलेक्ट्रिक में बाजारों में उतारा जा सकता है जो ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगी। किआ के ग्लोबल प्रोडक्ट लाइनअप EV9 को EV6 कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर से ऊपर रखा जाएगा। इसमें 64kWh का बैटरी पैक मिल सकता है। इसे 20 से 80 फीसदी चार्ज करने में मात्र 7 मिनट का समय लगेगा। इसे डुअल मोटर सेटअप और 4WD ( फॉर व्हील ड्राइव) ड्राइवट्रेन सिस्टम के साथ पेश किया जा सकता है। इसके निचले वेरिएंट सिंगल मोटर ट्रांसफरिंग पॉवर के साथ आ सकता है।

क्या है कीमत?

अगर इसकी कीमत की बात की जाए तो बता दें कि इसकी अनुमानित कीमत 80 लाख रुपए है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। कंपनी की तरफ से ट्विटर पर एक पोस्ट की गई है जिसमें इस बात की जानकारी दी गई है कि इस कार की पूरी डिजाइन 15 मार्च को दिखाई जाएगी।

ये भी पढ़ें: SAMSUNG 32 Inch LED Tizen Smart TV को 2490 रुपये में मंगाए, मौका हाथ से न जाने दें

Latest stories