गुरूवार, मई 2, 2024
होमUncategorizedLSG vs MI IPL 2023:रोहित शर्मा की इस बेवकूफी की वजह से...

LSG vs MI IPL 2023:रोहित शर्मा की इस बेवकूफी की वजह से हारी मुंबई इंडियंस, धड़कन रोक देने वाले रोमांचक मुकाबले में लखनऊ ने 5 रनों से की जीत दर्ज

Date:

Related stories

LSG vs MI IPL 2023: आईपीएल 2023 का 62वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। यह मुकाबला लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी बाजपेयी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ की टीम ने मार्कस स्टोइनिस और क्रुणाल पांड्या की बेहतरीन बल्लेबाजी के बूते निर्धारित 20 ओवरो में 179 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम की टीम को 5 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा।

मार्कस स्टोइनिस और क्रुणाल ने खेली बेहतरीन पारी

मुंबई के 3 बल्लेबाज महज 35 रनों के स्कोर पर आउउट होकर पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए क्रुणाल पांड्या और मार्कस स्टोइनिस ने पारी को संभाला। इन दनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी देखने को मिली। हालांकि, क्रुणाल पैर की चोट के चलते रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गए थे। उन्होंने 42 गेंदो में 49 रनों की पारी खेली। उनकी पारी में एक छक्क और 1 चौका शामिल रहा।

यह भी पढ़े: IPL 2023: सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन को कुत्ते ने काटा, बाल-बाल बचा हाथ, बर्बाद हो सकता था करियर

लेकिन, उनके जाने के बाद स्टोइनिस और पूरने ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ाने का जिम्मा अपने हाथो में लिया। इस दौरान स्टोइनिस ने पारी के 18वें ओवर में क्रिस जॉर्डन की सुताई की। स्टोइनिस ने नाबाद 89 रनों की पारी खेली। वहीं पूरन ने नाबाद 8, क्विंटन डी कॉक ने 16 और दीपक हुड्डा ने 5 रनों की मामूली सी पारी खेली। लखनऊ ने मुंबई को निर्धारित 20 ओवरो में 179 रनों की विशालकाय लक्ष्य रखा था। मुंबई की तरफ से सबसे शानादर गेंदबाजी जेसन बहरनडॉर्फ ने की। उन्हें 2 बड़े विकेट मिले। इसके अलावा 1 विकेट स्पिनर गेंदबाज पीयूष चावला को मिला।

मुंबई को मिली 5 रनों हार

मुंबई की शुरूआत इस मुकाबले में बेहद शानदार रही थी। ईशान किशन और रोहित शर्मा के बीच पहले विकेट के लिए 90 रनों की बेहतरीन साझेदारी हुई थी। हालांकि, रोहित शर्मा 37 रन बनाकर रवि बश्नोई का शिकार बने। वहीं वह अने अर्धशतक से महज 13 रनों से चूके। वहीं किशन भी 57 रनों की पारी खेल कर आउट हुए। वहीं इस मुकाबले में मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर सूर्यकुमार यादव का जलवा नहीं दिख सका। वह 7 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हुए। इसके बाद नेहाल बढेरा भी 16 रन बनाकर आउट हुए। वहीं इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में आए विष्णु विनोद ने सिर्फ 2 रनों की पारी खेली। आखिरी ओवर में मुंबई को जीत के लिए 11 रनों की दरकार थी। लेकिन, टिम डेविड और कैमरून ग्रीन इन रनों को बनाने में नाकाम रहे और टीम को 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा। लखनऊ की जीत में मोहसिन खान ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 3 ओवर में 26 रन देकर 1 विकेट चटकाया।

रोहित शर्मा की बेवकूफी से हारी मुंबई इंडियंस

रोहित शर्मा ईशान किशन के साथ अच्छी साझेदारी कर रहे थे। वह 37 रन के निजी से स्कोर पर खेल रहे थे। ऐसे में कप्तान क्रुणाल पांड्या ने गेंद की कमान रवि बिश्नोई को थमाई। हिटमैन इस बात को जानते थे कि बिश्नोई एक विकेट टैकर गेंदबाज है। इसके बावजूद भी उन्होंने उनकी गेंद पर बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया और अपने अर्धशतक से चूक गए। दीपक हुड्डा ने उनका बेहतरीन कैच लपका। यदि रोहित आउट नहीं होते तो इस मैच का नतीजा कुछ और ही निकलता।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories