ezgif.com gif maker 2023 11 16T090104.610 1

UP News: उत्तर प्रदेश में एक और बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। बता दें कि यहां पर उत्तर प्रदेश के इटावा में दूसरी बार बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली से सहरसा जा रही वैशाली एक्सप्रेस वे में अचानक से आग लग गई। जिसकी वजह से पटरी के पास वाली 6 बोगियों में लोगों की जान खतरे में पड़ गई। बता दें कि इस पूरे हादसे में करीब 19 से ज्यादा लोग घायल हो गए। सभी लोगों को प्रशासन ने अस्पताल में भर्ती कराया।

ट्रेन में लगी आग

मिली जानकारी के अनुसार बीते 12 घंटे में इटावा में यह दूसरा बड़ा ट्रेन हादसा है। सूचना मिलते ही रेलवे विभाग एक्टिव हो गया। हालांकि अभी तक पता नहीं लग पाया है कि यह हादसा किन कारणों की वजह से हुआ है। रेलवे विभाग के अधिकारी के मामले की जांच में जुटे हुए हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि आग लगने के बाद प्रभावित हुए 11 यात्रियों को सैफई मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा अन्य यात्रियों को डॉक्टर भीमराव अंबेडकर संयुक्त चिकित्सालय में रेलवे विभाग ने भर्ती कराया है।

मामले की जांच में जुटा रेलवे प्रशासन

जानकारी के लिए बता दें कि यह घटना उसे समय हुई जब इटावा रेलवे स्टेशन फ्रेंड्स कॉलोनी के इलाके के मैनपुरी आउटर फाटक पर पहुंची थी। उस दौरान अचानक से ट्रेन में लोगों को आग लगने की जानकारी मिली। जिसकी वजह से पुरी ट्रेन में अफरा तफरी माहौल बन गया। फिलहाल रेलवे विभाग जांच पड़ताल में लगा है कि आखिरकार यह आग ट्रेन में किन कारणों की वजह से लगी है।

जानकारी के लिए बता दें कि बीते शाम यानी कि बुधवार के दिन दिल्ली से दरभंगा जा रहीएक ट्रेन में भीषण आग लगाई थी। इस आग में ट्रेन की करीब तीन बगियां जल गई थी। इनमें एक स्लीपर कोच और दो जनरल बगियां भी शामिल थी। इस घटना में गनीमत रही कि किसी भी यात्री को गंभीर चोट नहीं पहुंची।

आग पर काबू पाने के बाद जली बगियां को ट्रेन से अलग कर दिया गया। इसके बाद ट्रेन के अन्य कोचों के साथ यात्रियों को बिठाकर उनकी यात्रा के लिए आगे बढ़ाया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।