शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमख़ास खबरेंPakistan on CAA: सीएए में मुस्लिमों को शामिल ना करने पर बोले...

Pakistan on CAA: सीएए में मुस्लिमों को शामिल ना करने पर बोले पाकिस्तानी – ‘उनकी इन हरकतों की वजह से इंक्लूड नहीं किया…’

Date:

Related stories

Pakistan on CAA: लोक सभा चुनावों से पहले भारत में केन्द्र सरकार के द्वारा नागरिकता संशोधन अधिनियम (Citizenship Amendment Act) यानि की CAA को लागू कर दिया है। जिसका विपक्ष काफी विरोध कर रहा है। इसके साथ ही इसे मु्स्लिम विरोधी बताते हुए संविधान के विरुद्ध बता रहा है। इस कानून पर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह साफ शब्दों में कह चुके हैं कि,ये कानून वापस नहीं होगा और ना ही इससे किसी की नागरिकता जाएगी। मुस्लिमों को डरने की जरुरत नहीं है।

https://www.youtube.com/watch?v=cNek9i_zawM&t=98s

CAA पर क्या बोले पाकिस्तानी मुस्लिम?

ये कानून पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के अल्प संख्यक शरणार्थियों को भारत की नागरिकता देने में मदद करेगा। इस कानून में हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई शरणार्थियों को शामिल किया गया है। भारत में CAA को लेकर काफी विवाद चल रहा है। इस बीच पाकिस्तानी जनता ने रिएक्शन दिया है।

Catalyst Records नाम के Yotube चैनल पर एक पाकिस्तानी यूटयूबर ने इसके रिएक्शन डालें है। जिसमें अब तक हजारों व्यूज आ चुके हैं। वहीं, कई लाइक्स और कमेंट भी आ रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि, पाकिस्तानी लोग भारत की काफी तारीफ कर रहे हैं और बोल रहे हैं कि, भारत बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है। उनका ये फैसला पाकिस्तानी अल्पसंख्यकों के साथ-साथ अन्य देशों में रहने वाले अल्पसंख्याकों को बड़ी राहत देगा। इस कानून की वह काफी तारीफ भी कर रहे हैं। इसके साथ ही वह भारत के इस कदम को दोस्ती का हाथ बढ़ाने वाला बता रहे हैं। वहीं, जब इन लोगों से पूछ गया कि, इस कानून के अंदर मुस्लिम क्यों नहीं लिए गए हैं तो उनमें से एक महिला बोली-मुस्लिमों की हरकतें ही ऐसी होती हैं। जिनकी वजह से उन्हें छोड़ा गया है।

CAA से सबसे ज्यादा खुश पाकिस्तान के अल्प संख्यक हैं

वीडियो में सुना जा सकता है कि, जनता बोल रही है कि, पाकिस्तान को भी कोई ऐसा कानून लाना चाहिए। इस कानून को जानकर सबसे ज्यादा पाकिस्तान के हिन्दू खुश हो रहे होंगे। पाकिस्तानी में तो वैसे ही अल्प संख्यक छोड़कर बाहर जा रहे हैं। ये कानून बहुत अच्छा है। इसके ही वीडियो में पाकिस्तानी जनता अपने देश की बढ़ती महंगाई का भी मजाक उड़ा रही है। इस वीडियो को देखने के बाद यूजर्स की तरफ से काफी अच्छा रिएक्शन देखने को मिल रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories