शनिवार, मई 18, 2024
होमViral खबरViral Animal Video: हिरणी के बच्चे को उठा ले जा रहा था...

Viral Animal Video: हिरणी के बच्चे को उठा ले जा रहा था भेड़िया, मां ने बचाने के लिए लगा दी जान की बाज़ी

Date:

Related stories

Viral Animal Video: जानवरों की जांबाज़ी के वीडियो सोशल मीडिया पर काफ़ी पॉपुलर हैं। लोग भी ऐसी वीडियो देखना बहुत पसंद करते हैं जिसमें जानवर अपनी हिम्मत का प्रदर्शन करते हैं। वहीं अभी हाल ही में एक मादा हिरणी के साहस का ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में मादा हिरणी एक खूंखार भेड़िये से अपने बच्चे की रक्षा करती नज़र आ रही है। 

ख़तरनाक भेड़िये से अपने बच्चे की रक्षा करती दिखी ये हिरणी

यूट्यूब पर वायरल हो रहा यह वीडियो Angry Animals नाम के एक अकाउंट द्वारा पोस्ट किया गया है। इस वीडियो में एक ख़तरनाक भेड़िया हिरणी के बच्चे को घसीटकर कहीं ले जाता दिख रहा है। हिरणी का बच्चा ज़ोर-ज़ोर से रो रहा है और शायद अपनी मां को ही पुकार रहा है। इसी बीच उसकी मां यानी मादा हिरणी दौड़कर उसे बचाने के लिए आती है और भेड़िये की पकड़ से अपने बच्चे को छुड़ाने के लिए उसके पीछे दौड़ पड़ती है। वह एक बार भेड़िये को अपने बच्चे से दूर करने में क़ामयाब हो जाती है मगर वह भेड़िया दोबारा से उसके बच्चे के पास पहुंच जाता है। 

इस बार वह मादा हिरणी पहले से भी ज़्यादा ज़ोर से भेड़िये पर वार करना शुरु कर देती है। इस दौरान वह उसके ऊपर अपनी लंबी टांगों से चढ़ जाती है और ज़ोर-ज़ोर से उसके सिर पर अपनी टांगे मारती है। हिरणी को ऐसा करता देख वो भेड़िया डर के मारे अपनी जान छुड़ाकर वहां से भाग निकलता है। 

हिरणी के साहस के फैन हुए लोग 

इस Viral Animal Video में हिरणी की बहादुरी देख लोग उसकी जमकर तारीफ़ कर रहे हैं। एक यूज़र ने वीडियो के नीचे कमेंट किया “मुझे इसका अंत सुखद लगा!” दूसरे यूज़र ने लिखा “मां नहीं खेल रही है उसके बच्चे को अकेला छोड़ दो!” तीसरे यूज़र ने लिखा “मैं उनकी महानता के लिए मर जाऊंगा। हर चीज़ उनकी महानता और बुद्धिमत्ता का प्रतीक है।” एक यूज़र ने लिखा “अपने बच्चे के प्रति प्रेम!” एक और यूज़र ने कमेंट किया “इस मां को भगवान होना चाहिए!”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें