रविवार, जून 23, 2024
होमदेश & राज्यViral Video: भारतीय सैनिकों ने रस्साकशी खेल में चीनी सैनिकों को किय...

Viral Video: भारतीय सैनिकों ने रस्साकशी खेल में चीनी सैनिकों को किय चारों खाने चित्त, वीडियो देख आ जाएगा मजा

Date:

Related stories

297 भारतीयों का पांचवा बैच लेकर INS Teg सूडान से हुआ रवाना, स्वदेश लौटे लोगों ने लगाए सेना और PM Modi जिंदाबाद के नारे

सूडान में 4000 से भी ज्यादा भारतीय रहते हैं।‌ इस तरह पैरामिलिट्री और सेना के बीच जंग में भारतीयों पर भी खतरा मंडराता रहा है। भारतीयों पर मंडराते खतरे को देखते हुए सुडान में फंसे भारतीयों को रेस्क्यू किया जा रहा है। इसी कड़ी सूडान में फंसे भारतीयों का पांचवा बैच आईएनएस तेग ने सूडान से 297 यात्रियों को लेकर रवाना हुआ।

Sudan में लगातार बिगड़ रहे हालात, भारतीयों के रेस्क्यू के लिए Shivraj सरकार ने उठाया बड़ा कदम

सूडान में छिड़े भीषण गृहयुद्ध के बीच फंसे हजारों भारतीय नागरिकों को निकालने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। इसी प्रक्रार राज्य सरकारों ने भी अपनी तरफ ले कुछ आपातकालीन कदम उठाए हैं। इसी सिलसिले में एमपी की शिवराज सरकार ने भी एक हेल्पलाइन नंबर जारी कर दी है।

Viral Video: हमारे देश के वीर जवान यानि भारतीय सैनिकों ने एक बार फिर अपनी शौर्य का लोहा मनवाया है। सैन्य अधिकारियों के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन के एक हिस्से के रूप में भारतीय सैनिकों ने सूडान में चीनी सैनिकों के खिलाफ रस्साकशी खेल जीत लिया है। यह क्षण कैमरे में कैद हो गया और वायरल हो गया, जो भारतीय सैनिकों की अद्भुत टीम वर्क और प्रतिस्पर्धा की भावना को दर्शाता है।

भारतीय सैनिकों ने चीनी सैनिकों को हराया

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे भारतीय सैनिकों ने चीनी को चारों खाने चीत कर दिया। भारतीय सेनाओं ने अपनी सहनशक्ति और सौहार्द का प्रदर्शन करते हुए चीनी दल पर उल्लेखनीय जीत हासिल करके अपनी शक्ति और संकल्प साबित किया। यह एक जीवंत प्रतियोगिता थी और मैत्रीपूर्ण भी थी। भारतीय सेना के अधिकारियों ने वायरल वीडियो की पुष्टि की है, जिसे काफी ध्यान और प्रशंसा मिल रही है।

सूडान में भारतीय सैनिक मौजूद

बता दें कि, संयुक्त राष्ट्र के शांति रक्षा मिशन का मकसद युद्ध प्रभावित देशों में सुरक्षा और शांति स्थापित करना है। शीत युद्ध के बाद से संयुक्त राष्ट्र शांति रक्षा मिशन को युद्ध को जल्द खत्म करने, नागरिकों की रक्षा करने तथा दीर्घकालीन शांति एवं सुरक्षा को समर्थन देने के उद्देश्य से तैयार किया गया। सूडान में अफ्रीकी संघ मिशन का समर्थन करने के अलावा, UNMIS को व्यापक शांति समझौते के कार्यान्वयन का समर्थन करने और मानवीय सहायता, मानवाधिकार संरक्षण और प्रचार से संबंधित विशिष्ट जिम्मेदारियों को पूरा करने का काम सौंपा गया है।

Latest stories