रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यIndian Navy: भारतीय नौसेना ने दिखाया अपना दम, 35 समुद्री डाकुओं ने...

Indian Navy: भारतीय नौसेना ने दिखाया अपना दम, 35 समुद्री डाकुओं ने किया आत्मसमर्पण; 17 चालक दल को बचाया

Date:

Related stories

Indian Navy Agniveer Recruitment 2023: नौ सेना में नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए आवेदन की अंतिम तिथि, देखें डिटेल्स

Indian Navy Agniveer: इंडियन नेवी अग्निवीर के द्वारा निकाले गए अलग-अलग पदों पर अप्लाई करने का आज आखिरी दिन है। जानकारी के लिए अधिकारिक साइट पर जाएं।

Indian Navy Agniveer Recruitment 2023: नेवी अग्निवीर में निकली बंपर भर्तियां , जानें अप्लाई करने की प्रक्रिया और योग्यता

Indian Navy Agniveer Recruitment 2023: भारतीय नौसेना अग्निवीर के लिए भर्तियां निकाली हैं। इच्छुक उम्मीदवार 15 जून से पहले आवेदन करें ।

Indian Navy: भारतीय नौसेना ने फिर एक बार अपना दम दिखाया है। आपको बता दें कि Indian Navy के युद्धपोत आईएनएस कोलकाता ने शनिवार को अरब सागर में एक जहाज का अपहरण करने वाले सभी 35 सोमाली समुद्री लुटेरों को सफलतापूर्वक आत्मसमर्पण करने के लिए मजबूर किया और चालक दल के 17 सदस्यों की सुरक्षित निकाल लिया गया है।

Indian Navy ने क्या है?

भारतीय नौसेना ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर जानकारी साझा करते हुए लिखा कि “INSKolkata ने पिछले 40 घंटों में ठोस कार्रवाई के माध्यम से सभी 35 समुद्री लुटेरों को सफलतापूर्वक घेर लिया और उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए मजबूर किया और आज 16 मार्च 24 की शाम को बिना किसी चोट के समुद्री डाकू जहाज से 17 चालक दल के सदस्यों की सुरक्षित निकासी सुनिश्चित की।

INSKolkata ने भारतीय तट से लगभग 1400 एनएम (2600 किमी) दूर समुद्री डाकू जहाज रुएन को रोका था, और INS सुभद्रा, हेल RPA, P8I समुद्री गश्ती विमान और MARCOS द्वारा संवर्धित किए गए कैलिब्रेटेड कार्यों के माध्यम से समुद्री डाकू जहाज को रुकने के लिए मजबूर किया था। C-17 विमान द्वारा प्रहार को हवा में गिराया गया। अवैध हथियारों, गोला-बारूद और प्रतिबंधित सामग्री की मौजूदगी के लिए जहाज को भी साफ कर दिया गया है”।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय नौसेना को दी बधाई

राजनाथ सिंह ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा “भारतीय नौसेना हिंद महासागर क्षेत्र में नौसैनिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करना जारी रखती है। मैं भारतीय नौसेना और मार्को सहित जहाजों और विमानों पर सवार बहादुर चालक दल को उनके दृढ़ और निर्णायक कार्यों के लिए बधाई देता हूं”।

Latest stories