रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमविडियोViral Video: बेटी सारा के साथ श्रीनगर पहुंचे सचिन तेंदुलकर, हेल्थ फाउंडेशन...

Viral Video: बेटी सारा के साथ श्रीनगर पहुंचे सचिन तेंदुलकर, हेल्थ फाउंडेशन की दिखाई खास झलकियां

Date:

Related stories

Viral Video: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर फिलहाल श्रीनगर में हैं। इन दिनों वह परिवार के साथ कश्मीर का दौरा कर रहे हैं और वहां से खूबसूरत वादियों की झलक सोशल मीडिया पर दिखाई है। इससे पहले भी उन्होंने सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन जिसमें सारा तेंदुलकर और अंजलि तेंदुलकर भी नजर आ रही है। इस वीडियो को देखने के बाद फैंस सचिन तेंदुलकर की तारीफ करते हैं और उनकी दरियादिली पर प्यार लुटाने के लिए तैयार हैं। आईए देखते हैं आखिर क्या है खास इस वीडियो में जो है चर्चा में। इस वीडियो के जरिए उन्होंने बताया है कि उन्होंने 60000 बच्चे जो विकृतियों के साथ पैदा होते हैं उनकी मुस्कुराहट को वह वापस लाने में मदद करते हैं।

Viral Video में सचिन का दिखा अलग अंदाज

सचिन तेंदुलकर ने Viral Video शेयर कर लिखा, “हम अक्सर मुस्कुराने की अपनी क्षमता को एक उपहार के रूप में नहीं सोचते हैं। हम इसे दिया हुआ मानते हैं। कुछ ऐसे भी हैं, जो इस मूल भावना को भी व्यक्त करने के लिए संघर्ष करते हैं। भारत में हर साल लगभग 60,000 बच्चे ऐसी विकृतियों के साथ पैदा होते हैं जो उनकी मुस्कुराहट को बाधित करती हैं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन के माध्यम से, हम डॉक्टरों के एक अद्भुत समूह के साथ काम कर रहे हैं जो कटे होंठ और तालु की सर्जरी के माध्यम से बच्चों के चेहरे पर मुस्कान वापस लाने का प्रयास करते हैं।”

उन्होंने लिखा, “हम जिन केंद्रों का समर्थन कर रहे हैं उनमें से एक श्रीनगर में है। जम्मू और कश्मीर की अपनी यात्रा के दौरान, हमने इंगा हेल्थ फाउंडेशन के अस्पताल में डॉक्टरों, बच्चों और उनके माता-पिता के साथ बातचीत करते हुए समय बिताया। सर्जरी ने इन बच्चों के जीवन को कैसे बदल दिया, इसकी कहानियां सुनना वास्तव में संतुष्टिदायक था। इन नन्हे नायकों से मिलने के बाद अंजलि, सारा और मैं सभी मुस्कुरा रहे थे। हम उनके जीवन में इस खूबसूरत बदलाव में योगदान देकर खुश हैं।”

Viral Video में फैमिली के साथ फाउंडेशन का दौरा करते दिखे सचिन

गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर अक्सर हेल्थ फाऊंडेशन और समाज सेवा को लेकर जाने जाते हैं और गरीबों की मदद करते हैं। इस वीडियो में वह अपनी फैमिली के साथ फाउंडेशन का दौरा करते हुए दिखे। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है। बता दें कि सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर भी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती है। आए दिन अपनी तस्वीर फैंस के साथ शेयर करती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories