गुरूवार, जुलाई 18, 2024
होमViral खबरViral Video: क्या दाल की कीमत से अवगत नही हैं UP के...

Viral Video: क्या दाल की कीमत से अवगत नही हैं UP के कृषि मंत्री? लखनऊ में PC के दौरान हो गया बड़ा खुलासा; देखें वीडियो

Date:

Related stories

Viral Video: क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश से जुड़ा हर मामला सोशस मीडिया पर सुर्खियां बनाता है। यूपी से जुड़ा कंटेंट चाहें लिखित रूप में हो या विजुअल फॉर्म में, उसे ट्रेंड में आते देर नहीं लगता। ताजा मामला यूपी के वर्तमान कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही का है।

यूपी की राजधानी लखनऊ में बीते दिन कृषि मंत्रालय की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस (PC) की गई। इस दौरान पत्रकारों ने कृषि मंत्री से दाल की बढ़ती कीमत को लेकर सवाल पूछा। पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि दाल की कीमत 100 रुपये किग्रा से ज्यादा कहीं नही है, आप लोग गलत सूचना दे रहे हैं। दाल की कीमत को लेकर दिए इस बयान के बाद कृषि मंत्री स्वयं भी हंसते नजर आए जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल (Viral Video) है।

दाल की कीमत बताने से चूक गए कृषि मंत्री

उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही बीते दिन से ही सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म पर चर्चा का विषय बने हैं। दरअसल उन्होंने राजधानी लखनऊ में एक पीसी के दौरान दाल की कीमत को लेकर कुछ ऐसा कह दिया जिसके बाद मामले से जुड़ा फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Video) है।

संजय त्रिपाठी नामक एक्स हैंडल यूजर की ओर से पोस्ट किए गए वीडियो में कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही को दाल की कीमत पर बयान देते सुना जा सकता है। पत्रकारों द्वारा दाल की बढ़ती कीमत को लेकर सवाल पूछते ही कृषि मंत्री कहते हैं कि दाल की कीमत 100 रुपये किग्रा से ज्यादा कहीं नही है, आप लोग गलत सूचना दे रहे हैं। इसके बाद कृषि मंत्री अपने सहयोगी राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख के साथ स्वयं भी मुस्कुराते नजर आते हैं। इस पूरे प्रकरण का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

क्या है वास्तविकता?

यूपी के साथ देश के विभिन्न हिस्सों में दाल की कीमत इन दिनों आसमान छूती नजर आ रही है। यूपी के कृषि मंत्री भले ही ये कहते हैं कि दाल की कीमत 100 रुपये किग्रा से ज्यादा कहीं नही है, लेकिन वास्तविकता इससे एकदम अलग है। देश के विभिन्न हिस्सों में खुदरा बाजार के मुताबिक अरहर दाल की कीमत 165 से लेकर 185 रुपये किग्रा तक है। वहीं मूंग दाल 120 से 145 रुपये प्रति किग्रा, उड़द दाल 135 से 150 रुपये प्रति किग्रा, चना दाल 80 से 100 रुपये प्रति किग्रा और उड़द दाल 135 से 150 रुपये प्रति किग्रा की भाव से बाजार में बिक रहा है। वहीं ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर दालों की कीमत और भी ज्यादा है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories