सोमवार, मई 20, 2024
होमधर्मViral Video: बागेश्वर धाम में होली की जोरदार तैयारियां, धीरेंद्र शास्त्री का...

Viral Video: बागेश्वर धाम में होली की जोरदार तैयारियां, धीरेंद्र शास्त्री का ये वीडियो हो रहा तेजी से वायरल

Date:

Related stories

अली और बजरंगबली में कैसे फंस गए Dhirendra Shastri? देखें माफी और विवाद का वीडियो

Dhirendra Shastri: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री...

Dhirendra Shastri: फिर अपने बयानों को लेकर विवादों में घिरे बागेश्वर बाबा, कानूनी कार्यवाही की मांग उठी

Dhirendra Shastri: अपनी मनमोहक कथा से लाखो लोगों को भाव-विभोर करने वाले बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने बयानों के लिए खूब चर्चा में रहते हैं।

Viral Video: हिंदू धर्म में होली के त्यौहार की काफी मान्यता है। इस त्यौहार को देशभर में हर्ष और उल्लास से मनाया जाता है। कई लोग होली का जश्न मनाने के लिए वृंदावन की होली खेलने भी जाते हैं क्योंकि लोगों का ऐसा मानना है कि वृंदावन में काफी धूमधाम से होली मनाई जाती है।

बागेश्वर धाम में होली के आयोजन की तैयारी

इसी कड़ी में आपको बता दें कि, बागेश्वर धाम में भी लाखों की संख्या में श्रद्धालु होली के अवसर पर मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के बागेश्वर धाम में अपनी अर्जी लगाने आते है। लाखों लोगों की संख्या को देखकर बागेश्वर धाम में भी होली का महोत्सव आयोजन करने की तैयारियां शुरू कर दी गई है।

बागेश्वर धाम में श्रद्धालुओं को किया गया आमंत्रित

पिछले कुछ समय से बागेश्वर धाम काफी चर्चा का हिस्सा बना रहा था लेकिन इस बार बागेश्वर धाम अपनी होली के आयोजन को लेकर सुर्खियां बटोरता हुआ नजर आ रहा है। 2022 में बागेश्वर धाम में होली का भव्य आयोजन किया गया था। वहां पर बागेश्वर धाम सरकार के साथ उनके भक्तजनों ने फूलों की होली खेली थी। इस साल भी बागेश्वर धाम में श्रद्धालुओं को आमंत्रित किया गया है।

Also Read: Realme के 43 inch UHD 4K Smart TV को मात्र 985 रुपए में बेच रहा flipkart, छूट पर मची भारी लूट

बुंदेली परंपरा से मनाई जाती है होली

होली के त्यौहार के मौके पर बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री श्रद्धालुओं से मुलाकात करते हैं। इसी के साथ वहां पर होली के दिन की शुरुआत विशेष पूजा से की जाती है। बता दें कि होली के मौके पर बागेश्वर धाम में होली बुंदेली परंपरा से मनाई जाती है जिसमें होली की फागें गाई जाती है। होली खेलने से पहले बागेश्वर धाम के भोलेनाथ बालाजी भगवान को सबसे पहले गुलाल, प्रसाद, ठंडाई अर्पित की जाती है इसके बाद श्रद्धालुओं के साथ बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री होली मनाते हैं।

Also Read: Indian Railways: होली पर रेलवे ने 200 ट्रेनों को किया रद्द, यात्रा पर जाने से पहले देखें पूरी लिस्ट

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories