शनिवार, मई 18, 2024
होमViral खबरइस देश में दिखा अद्भुत नजारा,अचानक से आसमान में दिखने लगी जलेबी...

इस देश में दिखा अद्भुत नजारा,अचानक से आसमान में दिखने लगी जलेबी और हरी घास, देखें Viral Video

Date:

Related stories

Viral Video: अलास्का के आसमान में अक्सर अजीबोगरीब चीजे दिखाई देती रहती हैं। ऐसे में मंगलवार को अमेरिका के आसमान में एक अलग तरह का परिवर्तन देखने को मिला। यहां का आसमान नीले रंग की जगह हरा दिखाई देने लगा। इसके साथ – साथ आसमान के अंदर जलेबी के आकार का कुछ घूमता हुआ भी दिखाई दिया। इस रोशनी के दिखाई देते ही लोग हैरतअंगेज तरीके से आसमान को निहारने लगे। ऐसे में काफी लोग यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि आखिर यह कौन सी रोशनी थी जो पलभर में दिखाई देकर अचानक से गायब हो गई।

अमेरिका का आसमान हुआ हरा

अमेरिका के आसमान में अचानक से एक परिवर्तन हुआ। इस परिवर्तन को लेकर काफी लोग आश्चर्य चकित है। बता दें कि अमेरिका के द्वारा निर्मित टॉड सलाट सेटेलाइट अक्सर उत्तरी ध्रुव के चारों तरफ गोल – गोल घूमता रहता है। इसके बारे में बताया जाता है कि यह नॉर्दन लाइट्स की तस्वीरों को खीचता है। ऐसे में इस सेटेलाइट ने कुछ समय पहले आलस्का राज्य की जो तस्वीरें भेजी बहुत ही आश्चर्यचकित करने वाली थी।

अलास्का का आसमान अचानक से हरा हो गया। वहीं ये भी बताया जा रहा है कि डेल्टा जक्शन शहर के पास भी कुछ इसी तरह का परिवर्तन देखने को मिला। इस परिवर्तन में एक तरह की अजीबोगरीब तरह की रोशनी दिखाई दी। इस रोशनी को देखने वाले लोगों ने जानकारी दिया है कि यह तो पहले उत्तर दिशा की तरफ से आगे बढ़ती हुई दिखाई दी। कुछ समय के बाद यह रोशनी धुंधली पड़ गई और दक्षिण दिशा में जाकर समाप्त हो गई।

इसे भी पढ़ेःKarnataka Election 2023: नामांकन के बाद बोले CM Bommai- ‘BJP के कामों के आधा

ये है इस रोशनी के दिखाई देने की प्रमुख वजह

इस रोशनी के दिखाई देने के पीछे बताया जा रहा है कि SpaceX के द्वारा लांच किए गए फॉल्कन-9 रॉकेट की वजह से ऐसा हुआ है। क्योंकि इस रॉकेट के लांच करने के कुछ देर के बाद ही ये रोशनी दिखाई दी थी। बताया जा रहा है कि इस रॉकेट की लांचिंग कैलिफोर्निया के वान्डेनबर्ग स्पेस फोर्स बेस के पास से हुआ। इस रॉकेट में कई दर्जनों सैटलाइट मौजूद था। वहीं SpaceX के द्वारा लांच किए गए इस रॉकेट को ट्रांसपोर्टर-7 मिशन नाम भी दिया गया है। यह रॉकेट जैसे ही लांच किया गया उसके कुछ समय के बाद ही इसका पहला स्टेज धरती की तरफ बढ़ता हुआ दिखाई दिया। वहीं फॉल्कन-9 रॉकेट को लेकर ये बताया गया की इसका प्रमुख स्टेज आसमान में ही विचरण कर रहा था जिसकी वजह से ये दिखाई दिया।

फ्यूल रिलीज के बाद दिखाई दी रोशनी

इस रोशनी के बार में बताया गया कि यह रोशनी फॉल्कन-9 रॉकेट ने जैसे ही फ्यूल रिलीज किया तो इसका फ्यूल छोटे – छोटे बर्फीले टुकड़े में बदल गया। इस पर जब सूरज की रोशनी पड़ी तो ये अपना हरे रंग में चमकने लगा। यह घटना पहले भी कई बार रॉकेट लांचिग के समय में हो चुकी है।

इसे भी पढ़ेःAtiq Ahmed Shot Dead: अतीक-अशरफ की हत्या के बाद बड़ा फैसला, पत्रकारों की सुरक्षा 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories