गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमख़ास खबरेंChinese Balloon पर अमेरिका का बड़ा प्रहार,राष्ट्रपति Joe Biden के आदेश पर...

Chinese Balloon पर अमेरिका का बड़ा प्रहार,राष्ट्रपति Joe Biden के आदेश पर हुआ खाक

Date:

Related stories

Chinese Balloon: अमेरिका ने अपने बॉर्डर के हिस्से पर मंडरा रहे चीनी जासूसी गुब्बारे को मार गिराया है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के आदेश पर पेंटागन ने यह एक्शन लिया है। वहीं इस गुब्बारे के गिराए जाने के बाद से अब यूएस और चीन के बीच तनातनी भी काफी बढ़ गई है। चीनी गुब्बारे के मलबे को इकट्ठा करने के लिए अमेरिका के सैनिक मौके पर जा रहे हैं।

राष्ट्रपति जो बाइडेन के आदेश पर गिराया गया गुब्बारा

बुधवार से अमेरिका के आसमान में उड़ रहे चीनी गुब्बारे को मार गिराया गया है। चीन के इस जासूसी गुब्बारे को गिराने से पहले अमेरिका के तीन से पहले तीन एयरपोर्ट और एयरस्पेश को बंद करा दिया गया था। वहीं इस गुब्बारे के मार गिराए जाने के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि “मुझे बुधवार को चीनी जासूसी गुब्बारे की जानकारी मिली थी, तो मैने ही पेंटागन को चीनी जासूसी गुब्बारे को मार गिराने का आदेश दिया। इसके बाद पेंटागन ने हवा में सफलता पूर्वक इस गुब्बारे के परखच्चे उड़ा दिए। वहीं गुब्बारे के मार गिराए जाने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने सैनिकों को इसके लिए बधाई भी दी है।

ये भी पढ़ेंः Pakistan के बड़बोले नेता शेख राशिद के गिरफ्तार होने से टूटा पूर्व PM इमरान खान का दिल, करेंगे सड़कों पर आंदोलन

अमेरिका की कार्रवाई पर चीन में बौखलाहट

अमेरिका ने जैसे ही चीनी गुब्बारे को मार गिराया , इसकी खबर चीन को मिलते ही वहां बौखलाहट सी फैल गई। बताया जा रहा है कि चीन ने अमेरिका को इसे लेकर धमकी भी दी है। अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा है कि आज हमारे जाबाज सैनिकों ने राष्ट्रपति के आदेश पर चीनी जासूसी गुब्बारे को मार गिराया है। आपको बता दें कि इस हफ्ते के शुरुआत दिनों में अमेरिका के मोंटाना के ऊपर चीन का जासूसी बैलूस उड़ते हुए दिखाई दिया था।

ये भी पढ़ेंः अमेरिकी बम से होगा अब Russia पर वार, Ukraine को मिलेंगे और उन्नत हथियार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories