रविवार, मई 5, 2024
होमविदेशविवादों में घिरे Donald Trump का अभियान लाया रंग, मोटी डोनेशन मिलने...

विवादों में घिरे Donald Trump का अभियान लाया रंग, मोटी डोनेशन मिलने के बाद भी नहीं टला खतरा

Date:

Related stories

Epstein Files: एपस्टीन के लिस्ट में ट्रंप-क्लिंटन के नाम को लेकर सनसनी! ‘यौन संबंध’ से जुड़े ये खुलासे हैरान कर देंगे

Epstein Files: अमेरिका की एक शीर्ष अदालत ने करोड़पति और जेट-सेटिंग फाइनेंसर जेफरी एपस्टीन से जुड़े कई दस्तावेजों के संबंध में अहम खुलासे किए हैं। अदालत द्वारा इस पूरे प्रकरण में जारी किए गए ताजा सूचि के अनुसार पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, स्टीफन हॉकिंग के बाद अब पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन का नाम भी सामने आया है।

Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पोर्न स्टार के मामले में रविवार को कोर्ट में हाजिर होने के लिए कहा गया है। ऐसे में मैनहट्टन ग्रैंड जूरी की तरफ से उन्हें अभियान चलाने की अनुमति भी प्रदान कर दी गई है। इस अनुमति के बाद से ही पिछले 24 घंटे में उन्हें लोगों के द्वारा 4 मिलियन अमेरिकी डॉलर का सहयोग भी प्राप्त हुआ है। वहीं कोर्ट की तरफ से ये भी जानकारी दी है कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ऐसे राष्ट्रपति की श्रेणी में आ गए हैं जिनके ऊपर आपराधिक मामले दर्ज है।

‘ट्रंप अभियान’ ने पकड़ा जोर

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के द्वारा ट्रंप अभियान को मंजूरी मिलने के बाद से लगातार लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं। इस अभियान को अभी तक सबसे ज्यादा सहयोग रिपब्लिकन प्राइमरी के लोगों द्वारा किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक कुल धनराशि का 25 फीसदी सहयोग यहां के कार्यकर्ताओं ने किया है। ऐसे में ये माना जा रहा है कि साल 2024 में होने वाले चुनाव से पहले पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की स्थिति भी इस अभियान से मजबूत हो रही है। वहीं ट्रंप ने अपने ऊपर लगे आरोपों के बारे में कहा है कि “यह बदनाम करने की साजिश है मेरे ऊपर लगे सभी आरोप झूठे हैं। वहीं पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप पर लगे आरोपों के बारे में व्हाइट हाउस की तरफ से अभी तक किसी भी तरह की प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की गई है।”

Also Read: ऑनलाइन पेमेंट करने वालों को लग सकता है तगड़ा झटका, 1 अप्रैल से UPI पेमेंट के लिए देना होगा इतना एक्स्ट्रा चार्ज!

पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को लग सकता है ये झटका

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप रविवार को कोर्ट में पेश हो सकते हैं। कोर्ट में उनके ऊपर लगे सभी आरोपों को पढ़ा जाएगा। उसके बाद कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी। वहीं ये भी बताया जा रहा है कि ट्रंप को 2024 के चुनाव से पहले एक और तगड़ा झटका लग सकता है। भले ही पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप अपनी तरफ से चुनाव प्रचार कर रहे हो लेकिन इस अभियोग के बाद भी उनके ऊपर लगे आरोप कम होने वाले नहीं है। सीएनएन की तरफ से ये दावा किया गया है कि ट्रंप एक ऐसे राष्ट्रपति हैं जिनके ऊपर 30 से भी ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज है। ऐसे में कोर्ट उन्हें तगड़ा झटका दे सकती है।

Also Read: 140km की जबरदस्त रेंज के साथ Fujiyama ने लॉन्च किए ये 5 Electric Scooters, कीमत और फीचर्स पर आ जाएगा दिल

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories