बुधवार, जून 26, 2024
होमऑटोElon Musk: कौन हैं अशोक एलुस्वामी? टेस्ला के मालिक एलोन मस्क ने...

Elon Musk: कौन हैं अशोक एलुस्वामी? टेस्ला के मालिक एलोन मस्क ने की तारीफ, जानें डिटेल

Date:

Related stories

Apple और OpenAI से क्यों डरे हुए हैं Elon Musk? जानें अंदर की बात

Elon Musk: अमेरिका के कैलिफोर्निया में 10 जून से...

Elon Musk: टेस्ला के संस्थापक एलोन मस्क ने हाल में अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर खुलासा किया कि भारतीय मूल के एक इंजीनियर को टेस्ला ऑटोपायलट के लिए पहली भर्ती किया गया था। जिनका नाम अशोक एलुस्वामी है। जानकारी के अनुसार अशोक ने साल 2014 के जनवरी में ऑटोपायलट के लिए एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में टेस्ला में काम करना शुरू किया। साल 2019 में अशोक को ऑटोपायलट सॉफ्टवेयर के निदेशक के रूप में पदोन्नत किया गया।

कौन है अशोक एलुस्वामी?

गौतलब है कि अशोक एलुस्वामी टेस्ला में पहले भारतीय मूल के कर्मचारी है। मालूम हो कि अशोक बीते 8 सालों से टेस्ला के लिए ही काम कर रहे है इससे पहले एलुस्वामी लगभग सात महीने तक वोक्सवैगन इलेक्ट्रॉनिक रिसर्च लैब और लगभग दो वर्षों तक WABCO वाहन नियंत्रण प्रणाली से जुड़े रहे थे। अगर उनके पढ़ाई की बात करे तो उनके पास कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग गिंडी, चेन्नई से इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री है, और कार्नेगी मेलन विश्वविद्यालय से रोबोटिक्स सिस्टम डेवलपमेंट में मास्टर डिग्री है।

Elon Musk ने अशोक का किया धन्यावाद

आपको बता दें कि एलोन मस्क ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर जानकारी देते हुए लिखा कि धन्यवाद अशोक! अशोक टेस्ला एआई/ऑटोपायलट टीम में शामिल होने वाले पहले व्यक्ति है। जो सभी एआई/ऑटोपायलट सॉफ्टवेयर का नेतृत्व करने के लिए आगे बढ़ रहे है।

उन्होंने आगे लिखा कि “उनके और हमारी अद्भुत टीम के बिना, हम बस एक और कार कंपनी होते। वैसे, मैंने कभी सुझाव नहीं दिया कि वह कुछ भी कहे और मुझे नहीं पता था कि उन्होंने यह लिखा है जब तक कि मैंने इसे 10 मिनट पहले नहीं देखा था”!

Latest stories