शुक्रवार, मई 3, 2024
होमटेकElon Musk की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ट्विटर के पूर्व सीईओ Parag...

Elon Musk की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ट्विटर के पूर्व सीईओ Parag Agarwal ने टेस्ला प्रमुख पर ठोका मुकदमा; जानें मामला

Date:

Related stories

Elon Musk क्या भारत को दे रहे धोखा? अचानक चीन पहुंचने का क्या है कारण?

Elon Musk : दुनिया के सबसे अमीर आदमियों में गिने...

Elon Musk: विश्व के अमीर इंसानों में शुमार टेस्ला मोटर्स के प्रमुख एलन मस्क (Elon Musk) अक्सर किसी न किसी वजह से चर्चा में रहते हैं। ऐसे में एक बार फिर एक्स (ट्विटर) के मालिक की परेशानियां बढ़ सकती हैं। दरअसल एक्स प्लेटफॉर्म के पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल (Parag Agarwal) समेत 3 अन्य अधिकारियों ने एलन मस्क के खिलाफ 128 मिलियन डॉलर से ज्यादा का मुकदमा दर्ज किया है।

Elon Musk की बढ़ सकती है परेशानियां

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि एलन मस्क के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने वाले पराग अग्रवाल के अलावा अन्य अधिकारियों में ट्विटर के पूर्व प्रमुख फाइनेंशियल अधिकारी नेड सेगल, पूर्व लीगल प्रमुख अधिकारी विजया गड्डे और पूर्व जनरल काउंसिल सीन एडगेट शामिल हैं। अमेरिका की उत्तरी कैलिफोर्निया की एक कोर्ट में सोमवार को केस दर्ज किया गया।

जानिए क्या है पूरा मामला

कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि पराग अग्रवाल समेत चारों अधिकारियों ने 12.8 करोड़ डॉलर के विच्छेद वेतन (नौकरी से निकाले जाने के बाद दी जाने वाली रकम) नहीं देने के आरोप लगाए हैं। इन सभी अधिकारियों को एलन मस्क के एक्स का अधिग्रहण करने के बाद निकाल दिया गया था।

रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जा रहा है कि मस्क ने इन अधिकारियों को गलत आचरण और काम में लापरवाही करने के लिए निकाला गया था। मगर पराग अग्रवाल समेत इन अधिकारियों ने मस्क के सभी आरोपों को खारिज किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारियों का कहना था कि मस्क ने लापरवाही के चलते और जानबूझकर कदाचार का हवाला देते हुए उन्हें निकाला था, जिसका वे कड़ा विरोध करते हैं।

Elon Musk ने की थी 44 अरब डॉलर में डील

मालूम हो कि एक्स और एलन मस्क के बीच हुई सौदे की डील काफी चर्चा में रही थी। कई तरह के विवाद के बाद एलन मस्क ने अक्टूबर 2022 को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को अपने अधीन कर लिया था। बताया जाता है कि ये डील लगभग 44 अरब डॉलर में हुई थी। ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद एलन मस्क ने इसका नाम बदलकर एक्स कर दिया। साथ ही दुनियाभर में ट्विटर के कई अधिकारियों को नौकरी से निकालने का फैसला लिया। इतना ही नहीं, एलन मस्क अभी तक एक्स में कई बड़े बदलाव कर चुके हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories