रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमटेकस्टूडेंट्स के लिए Apple लेकर आया नए Macbook Air M3, कमाल के...

स्टूडेंट्स के लिए Apple लेकर आया नए Macbook Air M3, कमाल के एडिटिंग फीचर के साथ स्पीड है बेमिसाल

Date:

Related stories

Apple Macbook Air M3  : दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी में शुमार Apple के मोबाइल हो या फिर लैपटॉप सभी का क्रेज लोगों के बीच देखने को मिलता है। इनके शानदार फीचर्स को देख लोग लाखों रुपए खर्च करके अपना बना लेते हैं। इन्हीं हाईटेक फीचर्स की वजह से कंपनी के आस-पास भी कोई अन्य कंपनी नहीं दिखती है। अपने यूजर्स के लिए एप्पल एक बार फिर से नई जनरेशन के दो लैपटॉप लेकर आया है।ये 13 और 15 इंच के MacBook Air हैं। जिनमें कई सारी खूबियां मिल रही हैं।

Apple Macbook Air M3 के दो लैपटॉप हुए लॉन्च

Apple M3 Mackbook Air के 13 इंच वाले लैपटॉप की शुरुआती कीमत 1 लाख 14 हजार 900 रुपये है। वहीं, 15 इंच वाले लैपटॉप की शुरुआती कीमत  1 लाख 34 हजार 900 रुपए रखी गई है। लेकिन 16 GB RAM और 512GB स्टोरेज वाले Macbook Air M3 के लिए आपको 1 लाख 74 हजार 900 रुपये देने होंगे। ये स्टूडेंट्स के लिए काफी किफायती और काम के हैं। इन लैपटॉप की सेल 6 मार्च से शुरु हो जाएगी। ये दोनों लैपटॉप एक जैसे ही हैं, लेकिन इनमें स्क्रीन का फर्क है। फोटो-वीडियो बनाने के साथ सॉफ्टवेयर डेवलेपमेंट के लिए ये बहुत अच्छा है।

Apple Macbook Air M3 के फीचर्स

फीचरApple Macbook Air M3
स्टोरेज24GB तक RAM और 2TB तक SSD तक की स्टोरेज मिल रही है।
कनेक्टिविटीWi-Fi 6E स्टैंडर्ड की कनेक्टिविटी मिल रही है।
चार्जिंग पोर्टUSB Type C चार्जिंग पोर्ट मिल रहा है।
अडेप्टर35W का अडेप्टर मिल रहा है। जिसे 70W तक अपग्रेड बढ़ा सकते हैं।
बैटरी18 घंटे की बैटरी लाइफ मिल रही है।
चिपM3 chip मिल रही है।
CPU8-core CPU मिल रहा है जिसे 10-core GPU तक बढ़ाया जा सकता है।
स्क्रीन13 और 15 की स्क्रीन के साथ उपलब्ध है।

मैकबुक एयर शक्तिशाली ऐप्स के साथ आता है, जिसमें फेसटाइम, फ्रीफॉर्म, आईमूवी, गैराजबैंड और फोटोज जैसी खूबियां शामिल हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories