शुक्रवार, मई 24, 2024
होमटेकiPhone Repairing: एप्पल यूजर्स को मिली राहत, अब नए फोन में लगा...

iPhone Repairing: एप्पल यूजर्स को मिली राहत, अब नए फोन में लगा सकेंगे पुराने पार्ट्स

Date:

Related stories

Apple iPad Pro: इन अपग्रेडेड फीचर के साथ यूजर्स का दिल जीत लेगा एप्पल का ये मॉडल, जानें क्यों है खास

Apple iPad Pro: तकनीक के इस बढ़ते दौर में देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में स्थित टेक कंपनियां हर दिन अपने उपकरणों को अपग्रेड करने में लगी हुई हैं।

iPhone Repairing: एप्पल के आईफोन का जलवा सिर्फ देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में देखने को मिलता है। महंगा होने के बाद भी यूजर्स इसे खरीदते हैं। लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा परेशानी आईफोन के खराब होने पर इनके पार्ट्स बदलवाने में होती है। जिसकी वजह से सेफ्टी संबंधी कई तरह की परेशानियों से गुजरना पड़ता है। लेकिन अब एप्पल ने एक बड़ा अपडेट जारी किया है। जिसके तहत अब यूजर्स नए फोन के खराब होने पर पुराने फोन के पार्ट्स को इस्तेमाल कर सकेंगे।

iPhone Repairing कराना हुआ आसान

अब Apple फोन के पुराने भागों का उपयोग करने की अनुमति मिल गई है। Apple ने कहा है कि, इसका उद्देश्य अधिक iPhone Repairing को बढ़ावा देना है। इसके साथ ही उपयोगकर्ता की गोपनीयता, सुरक्षा को बनाए रखना है। कंपनी के इस फैसले से असली एप्पल पार्ट्स के उपयोग को बढा़वा मिलेगा। फेस आईडी या टच आईडी के लिए बायोमेट्रिक सेंसर जैसे महत्वपूर्ण भागों को सुरक्षा के साथ बदलवाया जा सकेगा।

Apple की नई अपडेट से होगा फायदा

इस अपडेट के आने से सेल्फ सर्विस रिपेयर स्टोर से पार्ट्स ऑर्डर करते समय डिवाइस का सीरियल नंबर देने की भी जरुरत नहीं पड़ेगी। चोरी रोकने और सही पार्ट्स को यूजर्स तक पहुंचाने के लिए कंपनी एक्टिवेशन लॉक फीचर को iPhone पार्ट्स तक बढ़ाएगी। इससे चोरी हुए आईफोन के पार्ट्स के इस्तेमाल पर रोक लग सकेगी। इसके साथ ही एप्पल यूजर को अपने फोन में लगे हुए पार्ट से जुड़ी जानकारी मिल सकेगी। वो ये जान सकेगा कि, ये पार्ट्स जिसके फोन में लगे थे। उनका कौन-कौन मालिक है।सेल्फ सर्विस रिपेयर को भी बढ़ावा मिलेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories