मंगलवार, जून 18, 2024
होमटेकWWDC 2024: Apple Intelligence AI में क्या हो सकता है सबसे हटकर?...

WWDC 2024: Apple Intelligence AI में क्या हो सकता है सबसे हटकर? यहां जाने पूरी डिटेल

Date:

Related stories

आश्चर्यजनक! इस खास AI App ने चंद मिनटों में ही हल कर दिया UPSC Prelims का पेपर, जानें डिटेल

UPSC Prelims 2024 padhAI App: तकनीक के इस बढ़ते दौर ने मानव जीवन को बेहद सरल बना दिया है। इसी क्रम में अब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) की मदद से इंसान घंटे भर समय लगने वाले काम को मिनटों में ही निपटा ले रहा है।

Apple और OpenAI से क्यों डरे हुए हैं Elon Musk? जानें अंदर की बात

Elon Musk: अमेरिका के कैलिफोर्निया में 10 जून से...

WWDC 2024: 10 जून यानी की आज की रात एप्पल यूजर्स के लिए काफी एतिहासिक होने वाली है। क्योंकि आज दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी में गिनी जाने वाली एप्पल कंपनी की सबसे बड़ी इवेंट Apple Worldwide Developers Conference (WWDC 2024) का आयोजन होने जा रहा है। कंपनी आज अपने AI से पर्दा हटा सकती है। ये इवेंट 14 जून तक चलेगी। जिसमें एप्पल कई बड़े एलान कर सकता है। भारत के समय अनुसार ये इवेंट 10.30 बजे शुरु हो जाएगी। जिसे आप एप्पल के यूट्यूब चैनल और वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

WWDC 2024 में क्या हो सकता है लॉन्च?

इस इवेंट में iPadOS 18, macOS 15, watchOS 11, tvOS 18 और visionOS 2 जैसे मोस्ट अवेटेड प्रोडक्ट की जानकारी कंपनी दे सकती है। लेकिन यूजर्स को सबसे ज्यादा इंतजार एप्पल के ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 18 का है। iOS 18 को कंपनी Artificial intelligence के साथ पेश कर सकती है। अगर एप्पल के AI मिल जाता है तो ये इसके इंतिहास का सबसे बड़ा बदलाव होगा।

Apple Intelligence में क्या-क्या मिल सकता है

Apple Intelligence में यूजर्स को OpenAI का ChatGPT मिल सकता है। इसमें image/ video generation ,summarizations, reply suggestions, AI Siri मिल सकता है।

एप्पल में AI मिलने से फोटो के बैकग्राउंड को आसानी से हटाया जा सकेगा। इसके साथ ही इससे Note तैयार कराए जा सकते हैं। iOS 18 AI में लार्ज लैंग्वेज मॉडल मिल सकता है। इतना ही नहीं ये AI एप्पल यूजर्स की ईमेल और टेक्स्ट के रिप्लाई का जवाब भी ये खुद दे सकेगा। इतना ही नहीं Apple Maps और कैल्कुलेटर में भी बड़े बदलाव मिल सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories