रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमटेकApple के अपकमिंग iPhones और iPads में मिल सकते हैं ये धांसू...

Apple के अपकमिंग iPhones और iPads में मिल सकते हैं ये धांसू प्रोसेसर, लीक में सामने आई बड़ी अपडेट

Date:

Related stories

Apple: दुनिया की दिग्गज टेक कंपनियों में से एक एप्पल (Apple) इस साल कई सारे नए प्रोडक्ट को लॉन्च करेगी। इसमें नए आईपैड्स (iPads), नए मैक मॉडल्स और नई आईफोन (iPhone) सीरीज शामिल है। ऐसे में एप्पल इन अपकमिंग डिवाइसेस में किन चिपसेट का इस्तेमाल करेगी, इसकी काफी चर्चा है। आइए जानते हैं क्या है इसकी लीक डिटेल्स।

Apple A14 Bionic की लीक डिटेल

कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि एप्पल अपने आगामी डिवाइसेस में अलग-अलग चिप्स का इस्तेमाल करेगी। रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि एप्पल के पहले दो डिवाइस में ए14 बायोनिक चिपसेट दी जा सकती है। ये डिवाइस एंट्री लेवल आईपैड के दो वेरिएंट्स में मिल सकते हैं। आईपैड की 10 जेनरेशन में पहले से ही ए14 बायोनिक चिप है। ऐसे में इसके नए आईपैड को 11 जेनरेशन के साथ लाया जा सकता है।

A17 Chip की लीक जानकारी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईपैड मिनी के आने वाले वेरिएंट्स में ए17 चिप का उपयोग किया जा सकता है। वहीं, मौजूदा आईपैड मिनी मॉडल में ए 15 बायोनिक चिप का अपडेट दिया जा सकता है।

M2 प्रोसेसर की लीक जानकारी

रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि एप्पल एम 2 चिपसेट को आईपैड एयर 2024 मॉडल में लाया जा सकता है। खबरों में दावा किया जा रहा है कि आने वाले आईपैड एयर मॉडलों में 10.9 और 12.9 इंच की स्क्रीन के साथ नया सॉफ्टवेयर भी मिल सकता है। एप्पल इस स्क्रीन साइज के साथ ग्राहकों को अपनी ओर लुभाने की पूरी कोशिश कर रहा है।

M3 प्रोसेसर की लीक डिटेल

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आईपैड एयर के मौजूदा मॉडल में एम 1 चिप है। यही वजह है कि रिपोर्ट्स में बड़ा दावा किया जा रहा है कि आईपैड एयर के आगामी मॉडल में एम 2 चिपसेट मिल सकती है। ये भी दावा किया जा रहा है आईपैड प्रो मॉडल में OLED पैनल के साथ एम 3 सिलिकॉन प्रोसेसर हो सकता है।

A18 Chip की संभावित डिटेल

वही, आईफोन 16 सीरीज को लेकर दावा किया जा रहा है कि इसके आईफोन 16 और आईफोन 16 प्लस में ए18 बायोनिक चिप होगी। वहीं, आईफोन 16 प्रो और आईफोन 16 प्रो मैक्स मॉडलों में ए18 प्रो चिप हो सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories