Home विदेश Guyana Fire: साउथ अमेरिकी देश गुयाना में दर्दनाक हादसा, हॉस्टल में आग...

Guyana Fire: साउथ अमेरिकी देश गुयाना में दर्दनाक हादसा, हॉस्टल में आग लगने से 20 बच्चे जिंदा जले

0
Guyana Fire
Guyana Fire

Guyana Fire: साउथ अमेरिकी देश गुयाना में एक दर्दनाक हादसा पेश आया है। वहां के एक स्कूल हॉस्टल में रविवाद देर रात अचानक आग लग गई। आग की चपेट में आने से 20 बच्चों की मौत हो गई है। जबकि दर्जनों घायल हुए हैं, जिन्हें उपचार के लिए आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया है। जहां सभी उपचाराधीन हैं। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई थी, लेकिन इसके बावजूद बच्चों को नहीं बचाया जा सका। फिलहाल, मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है।

अब तक 20 मृतकों की पुष्टी

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, स्कूल के जिस हॉस्टल में आग लगी है, वह मध्य गुयाना के महदिया शहर में स्थित है। आग लगने के स्पष्ट कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। स्थानीय मीडिया के अनुसार अभी तक 20 मृतकों की पुष्टि हुई है। मरने वालों में सभी बच्चे बताए जा रहे हैं। ये बच्चे आग लगने की वजह से हॉस्टल में फंसे रह गए। जब ये आग लगी तो सभी बच्चे सो रहे थे।

ये भी पढ़ें: PM Modi को फिजी ने सर्वोच्च सम्मान से नवाजा, वैश्विक नेतृत्व के लिए किया सम्मानित

बचाव कार्य में खराब मौसम बनी बाधा

फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने बताया कि खराब मौसम की वजह आग पर काबू पाने में मुश्किल हो रही थी। घायलों में कुछ बच्चों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें राजधानी जॉर्जटाउन ले जाने की तैयारी की जा रही है। हादसे में कई लोग घायल भी हुए हैं। उन्होंने बताया कि राहत और बचाव कार्य जारी है। अभी भी कुछ लोग अंदर फंसे हो सकते हैं। बच्चों के अस्पताल तक पहुंचाने के लिए एयर एम्बुलेंस और विमान की भी व्यवस्था की गई है।

राष्ट्रपति ने जताया दुख

गुयाना के राष्ट्रपति इरफान अली ने भी घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि, “यह बेहद ही भयानक और दर्दनाक हादसा है। मैं माता-पिता और बच्चों के दर्द की कल्पना नहीं कर सकता और एक देश के रूप में हमें इससे निपटना होगा।”

ये भी पढ़ें: पापुआ न्यू गिनी पहुंचे PM Modi का हुआ ग्रैंड वेलकम,PM Marape ने किया कुछ ऐसा,जो पहले कभी नहीं हुआ

Exit mobile version