सोमवार, मई 20, 2024
होमविदेशHamas Attacks Israel: 'लोगों को कीड़ों की तरह मार रहे हमास के...

Hamas Attacks Israel: ‘लोगों को कीड़ों की तरह मार रहे हमास के आतंकी, ये ISIS, अलकायदा से अलग नहीं’, बर्बरता पर UN में बोले इजरायली प्रतिनिधि

Date:

Related stories

Hamas Attacks Israel: इजराइल और हमास लगातार एक दूसरे पर बमबारी कर रहे हैं। हमले के जवाब में जहां इजरायली लड़ाकू विमान हमास के ठिकानों पर बमबारी कर रहे हैं, तो वहीं हमास भी रॉकेटों की बौछार कर रहा है। हालांकि, इजरायली मिसाइल रक्षा प्रणाली आयरन डोम लगातार रॉकेटों को तबाह कर रहा है। इजराइल और हमास के बीच चल रहे संघर्ष में अब तक कई इमारतें ध्वस्त हो चुकी हैं। जबकि, 1100 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।

इजरायली नागरिकों के साथ हो रही क्रूरता

खबर ये भी है की हमास के लड़के इजरायली नागरिकों के साथ क्रूरता पर उतर आए हैं। हमास आतंकि लोगों के साथ बर्बरता कर रहे हैं और उन्हें मौत के घाट उतार रहे हैं। सोमवार को संयुक्त राष्ट्र में इजराइल के स्थायी प्रतिनिधि गिलाद एर्दान ने हमास आतंकवादियों के युद्ध अपराधों की गंभीरता पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि हमास के आश्चर्यजनक हमले में अब तक सैकड़ों इजरायलियों की मौत हो चुकी है।

‘लोगों को कीड़ों की तरह मार रहे हमास के आतंकी

उन्होंने कहा, “क्रूर आतंकवादियों ने सड़कों पर निर्दोष इजरायली नागरिकों को गोली मार दी, जो भी चल रहा था उसकी हत्या कर दी… ये आतंकवादी घरों में घुस गए और लोगों को इस तरह गोली मारी जैसे कि वे कीड़ों को खा रहे हों।” एर्दन ने आगे इस बात पर जोर दिया कि ये “स्पष्ट रूप से प्रलेखित युद्ध अपराध हैं।”

एर्दान ने आगे कहा कि देश को एक अभूतपूर्व हमले का सामना करना पड़ा है। उन्होंने कहा “पिछले दिन प्रत्येक इजरायली के लिए विनाशकारी रहे हैं। इजरायल को एक अभूतपूर्व हमले का सामना करना पड़ा और हताहतों की संख्या भयावह है, वास्तव में अथाह है। इजरायल पर हमास के अचानक हमले के बाद पिछले दो दिनों में, मेरे देश को सैकड़ों लोगों की मौत का सामना करना पड़ा है।”

हमास के हमले इजराइल दे रहा मुंहतोड़ जवाब

द टाइम्स ऑफ इजराइल ने हिब्रू मीडिया आउटलेट्स के हवाले से बताया कि हमास के हमले के बाद से इजराइल में मरने वालों की संख्या 700 से अधिक हो गई है। इसके अलावा, गाजा में कई इजरायलियों को भी बंधक बना लिया गया है।

इजराइल में हमास के हमले के खिलाफ जवाबी कार्रवाई में इजराइल वायु सेना ने सोमवार को कई परिचालन मुख्यालयों के साथ-साथ विभिन्न इमारतों पर हमला किया जहां आतंकवादी संगठन हमास के नेता रह रहे थे। इजराइल हमले का मुंहतोड़ जवाब दे रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें