मंगलवार, मई 7, 2024
होमविदेशHanoi Fire: हनोई के एक रेसीडेंसियल अपार्टमेंट में लगी भीषण आग, दर्जन...

Hanoi Fire: हनोई के एक रेसीडेंसियल अपार्टमेंट में लगी भीषण आग, दर्जन भर लोगों की मौत, कई गंभीर रुप से घायल

Date:

Related stories

Fire In Udyan Express: मुंबई से बेंगलुरु जा रही उद्यान एक्सप्रेस ट्रेन में भड़की आग, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम

Fire In Udyan Express: मुंबई से बेंगलुरु के बीच चलने वाली उद्यान एक्सप्रेस यात्रियों को लेकर केएसआर रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी। इसी दौरान उसमें आग लग गई।

Tirupati Fire: तिरुपति मंदिर के पास की दुकान में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची

Tirupati Fire: देश-दुनिया में प्रसिद्ध तिरुपति मंदिर में आज एक बड़ा हादसा हो गया। यहां के गोविंदराजा स्वामी मंदिर के साथ वाली इमारत में भीषण आग लग गई।

Sydney Fire: सिडनी की एक बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग, धुंआ ऐसा मानो ज्वालामुखी फटा हो

Sydney Fire: ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में एक बहुमंजिला इमारत में भीषण आग लगी है, जिसके कारण सात मंजिला इमारत के ढहने का खतरा पैदा हो गया है।

Agra Fire: आगरा के नंद प्लाजा में आग का तांडव, शार्ट सर्किट से लगी आग, हादसे में लाखों का हुआ नुकसान

Agra Fire: आगरा में एक बार फिर आग का तांडव देखने को मिला है। यहां के सदर में नंद टॉकीज चौराहे पर स्थित नंद प्लाजा में शार्ट सर्किट से भीषण आग लग गई।

Hanoi Fire: वियतनाम की राजधानी हनोई से बड़ी खबर सामने आई है। खबरों की माने तो हनोई के थान जुआन जिले में एक आवासीय अपार्टमेंट के पार्किंग फ्लोर में बीती रात आग लग गई। इस आग ने धीरे-धीरे भीषण रुप धारण कर पूरी इमारत को अपने आग़ोश में ले लिया है और देखते ही देखते सब धू-धू कर जलने लगा। खबर है कि इस भीषण हादसे में करीब दर्जन भर लोगों की मौत हुई है जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। वहीं स्थानीय प्रशासन मौके पर मौजूद होकर आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहा है और लोगों को बचाने का क्रम जारी है।

ये घटना बीती रात को 11 बजे के बाद घटी। खबर है कि इस दौरान ज्यादातर लोग सोने चले गए थे या फिर वो नीद में थे जिसके कारण लोगों को ज्यादा नुकसान झेलना पड़ा है।

नौ मंजिला अपार्टमेंट को आग ने चपेट में लिया

मंगलवार की रात करीब 11 बजे के बाद वियतनाम की राजधानी हनोई से आई खबर ने सबको हैरान कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार राजधानी हनोई के थान जुआन जिले के एक आवासीय अपार्टमेंट में आग सुलग गई। देखते ही देखते आग ने पूरी नौ मंजिला बिल्डिंग को अपने चपेट में ले लिया। वियतनाम की समाचार एजेंसी वीएनएस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक आज सुबह 5 बजे तक 70 लोगों को सुरक्षित रुप से बाहर निकाल लिया गया था। इसमें 54 लोगों को अस्पताल भेजा गया है। वहीं इस दौरान करीब दर्जन भर लोगों के मरने की खबर है जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।

जारी है राहत बचाव कार्य

हनोई में लगे इस भीषण आग के कारण कई लोग गंभीर रुप से घायल हैं। उन्हें इलाज के लिए अस्पलात भेजा जा रहा है। वहीं खबर है कि दर्जन भर लोग इस आग की चपेट में आने से मौत के शिकार हो गए हैं। हनोई प्रशासन मौके पर मौजूद है और राहत बचाव के कार्य में लगा है। लगातार लोगों को अपार्टमेंट से निकाल कर इलाज के लिए अस्पतालों में भेजा जा रहा है। वहीं आग लगने का कारण अब तक नहीं पता चल पाया है। इस संबंध में जांच जारी है और आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है। इस दौरान वियतनाम के उप प्रधान मंत्री त्रान लू क्वांग ने अपने साथी नेताओं के साथ घटना स्थल का जायजा लिया है और हरसंभव मदद की बात कही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories