गुरूवार, मई 2, 2024
होमविदेशआतंकवाद के खिलाफ मैं आपके साथ खड़ा हूं, इजराइल में बोले ब्रिटिश...

आतंकवाद के खिलाफ मैं आपके साथ खड़ा हूं, इजराइल में बोले ब्रिटिश PM Rishi Sunak, नेतन्याहू को दिया हर संभव मदद का भरोसा

Date:

Related stories

PM मोदी खत्म करा सकते हैं Israel-Hamas जंग! मुस्लिम देशों से नाराज हुए जामा मस्जिद के शाही इमाम; किया ये बड़ा दावा

Israel-Hamas War: इजरायल-हमास के बीच चल रहा जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। बीतते समय के साथ जंग के तीन महीने पूरे होने को हैं। इस दौरान हजारों इजरायली के साथ फिलिस्तीनी भी मारे गए हैं।

कमांडर Syed Raza की मौत से भड़का ईरान, इजरायल को दी खुलेआम चुनौती; जानें Israel-Hamas जंग से जुड़े ताजा अपडेट

Israel-Hamas War: इजरायल और हमास के बीच युद्ध का क्रम लगातार जारी है। इसी कड़ी में लेबनान के हिजबुल्लाह आतंकवादी समूह का नाम भी इजरायल के खिलाफ जंग लड़ने में सामने आ रहा है।

Rishi Sunak: हमास के साथ चल रही तनातनी के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के बाद ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक भी इजराइल पहुंच चुके हैं। ऋषि सुनक ने इस संदर्भ में इजराइल के प्रति अपना समर्थन जताया है। इससे पहले जर्मनी के चांसलर ओलाफ स्कोल्ज ने भी इजराइल के प्रति अपना समर्थन दिखाने के लिए वहां का दौरा किया था।

इजराइल पहुंचते ही ऋषि सुनक ने ट्वीट कर कहा, “मैं इजराइल में हूं। राष्ट्र शोक में है। मैं आपके साथ दुखी हूं और आतंकवाद जैसी बुराई के खिलाफ आपके साथ खड़ा हूं। आज और हमेशा। मैं इजराइली PM को हर संभव मदद का भरोसा दिलाता हूं।”

आतंकवादी हमले की निंदा करेंगे सुनक

दरअसल, ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक इजरायल के प्रति अपना समर्थन दिखाने के लिए इजराइल दौरे पर पहुंचे हैं। अभी वे इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू के साथ बैठक कर रहे हैं। ब्रिटिश पीएमओ के एक बयान के अनुसार, सुनक इजराइल के खिलाफ हमास के आतंकवादी हमले की निंदा करेंगे। इसके अलावा, वह दो सप्ताह पुराने युद्ध के दौरान मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करेंगे।

ब्रिटिश PMO के बयान के अनुसार, सुनक इस बात पर भी जोर देंगे कि किसी भी नागरिक की मौत दुखद है। वह अपने साथी नेताओं को सूचित करेंगे कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को हमास के क्रूर आतंकवाद को क्षेत्र में संघर्ष को बढ़ाने के लिए उत्प्रेरक के रूप में काम करने से रोकना चाहिए।

इजराइल को पहले ही मदद भेज चुका है ब्रिटेन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुनक अपनी इजराइल यात्रा के दौरान गाजा मानवीय गलियारे को जल्द से जल्द खोलने पर भी जोर देंगे। बता दें कि हमास के साथ युद्ध शुरू होने के बाद से ब्रिटिश प्रधानमंत्री सुनक ने इजराइल का समर्थन किया है।

इजराइल की मदद के लिए ब्रिटेन अब तक एक जासूसी विमान, दो युद्धपोत, तीन मर्लिन हेलीकॉप्टर और समुद्री कमांडो की एक कंपनी भेज चुका है। इन्हें भूमध्य सागर में तैनात किया गया है। इसके साथ ही ब्रिटिश PM ने पीछले दिनों कहा था कि वह इजराइल की सहायता के लिए रॉयल नेवी का टास्क ग्रुप भेज रहे हैं। अगले सप्ताह तक इस ग्रुप को भूमध्य सागर में तैनात कर दिया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें