सोमवार, मई 6, 2024
होमविदेशIndia Canada Relations: अमेरिका के आरोपों के बाद कनाडा के पीएम ने...

India Canada Relations: अमेरिका के आरोपों के बाद कनाडा के पीएम ने दिया बयान, कहा – मेरी बात को भी गंभीरता…

Date:

Related stories

निज्‍जर हत्या में कनाडा पुलिस की जांच में खास सबूत जुटाने का दावा, अब खुफिया सुरक्षा अधिकारियों पर भी उठे सवाल! जानें पूरा मामला

India-Canada Row: खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का मामला लगातार तुल पकड़ता जा रहा है। इस संबंध में प्रशासन से लेकर अन्य कई लोगों के बड़े-बड़े दावे सामने आ रहे हैं। इसी क्रम में रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि निज्जर की हत्या की जांच चल रही है।

India Canada Relations: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो एक बार फिर से सुर्खियों में आ गए हैं। बता दें कि हाल ही में जस्टिन ट्रूडो अमेरिका की तरफ से लगाए गए आरोपों के बाद अपनी बात को फिर से दोहराया है। क्या है पूरा मामला चलिए आपको बताते हैं।

अमेरिका की तरफ से लगाए गए आरोप

दरअसल अमेरिका की तरफ से आरोप लगाए गए हैं कि खालिस्तानी आतंकी निज्जर की हत्या में भारत के कुछ एजेंटो की इंवॉल्वमेंट की संभावना हो सकती है। इसी बात पर जोर देते हुए ट्रूडो ने कहा कि अमेरिका का आरोप है कि भारत सरकार के एक अधिकारी ने अमेरिकी धरती पर एक खालिस्तानी आतंकवादी की हत्या की असफल साजिश रची थी। इस आरोप के बाद भारत को कनाडा की तरफ से लगाए गए इस तरह के आरोपों को गंभीरता से लेना चाहिए।

बता दें कि बुधवार को अमेरिकी न्याय विभाग की तरफ से कहा गया कि एक 52 साल के एक व्यक्ति ने भारत सरकार के एक कर्मचारी के साथ काम किया था। सुरक्षा और खुफिया जानकारी देना उनका काम था। उन्होंने अलग खालिस्तान की मांग करने वाले एक न्यूयॉर्क के निवासी की हत्या की साजिश रची थी।

कनाडा के पीएम ट्रूडो ने दिया बयान

इसके साथ ही कनाडा के पीएम ट्रूडो ने कहा, “संयुक्त राज्य अमेरिका से आ रही खबरें इस बात को और रेखांकित करती हैं कि हम शुरू से ही इस बारें में बात कर रहे हैं। यानी कि भारत को इसे गंभीरता से लेने की जरूरत है।”

बता दें कि ब्रिटेन के अखबार में खबर आने के बाद विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया कि समिति के निष्कर्षों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। जानकारी के लिए बता दें कि पश्चिमी देशों की मीडिया में एक खबर छापी गई थी, जिसमें कहा गया था कि अमेरिका में पन्नू की हत्या की साजिश रची गई। इसके साथ ही रिपोर्ट में भारतीयों की संलिप्ता की बात भी कही गई थी। रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि अमेरिका ने द्विपक्षीय सुरक्षा सहयोग वार्ता के दौरान इस मुद्दे को 18 नवंबर को भारत के सामने भी रखा था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories