सोमवार, मई 6, 2024
होमविदेशINDIA-CANADA Row: भारत ने उठाए सख्त कदम तो झुकने पर मजबूर हुआ...

INDIA-CANADA Row: भारत ने उठाए सख्त कदम तो झुकने पर मजबूर हुआ कनाडा, जानिये अब क्‍यों कहा- मिलकर करेंगे काम

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: चुनावी सफर के बीच PM Modi का अयोध्या दौरा, जानें क्या है खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी पारा लगातार चढ़ता नजर आ रहा है।

INDIA-CANADA Row: भारत और कनाडा में निज्जर की हत्या को लेकर विवाद थामने का नाम नहीं ले रहा। जहां एक तरफ कनाडा भारत पर गंभीर आरोप लगा रहा है तो वहीं भारत कनाडा के खिलाफ सख्त कदम उठा रहा है।

कनाडा के रक्षा मंत्री ने जताई चिंता


कनाडा के रक्षा मंत्री ने कनाडा लोगों के वीजा सेवा रद्द होने पर भारत की तरफ से उठाए गए कदम पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा उन्होंने भारत से सीख नेता हरदीप की हत्या की जांच में सहयोग करने की मांग की है। इसके साथ ही कहा है कि भारत सच्चाई को उजागर करने और इस मामले को सही तरीके से हल करने में उनकी मदद करें।

ब्लेयर ने कहा, ‘हमें विश्वास है कि हमारे पास बहुत विश्वसनीय खुफिया जानकारी है जिससे हम बहुत चिंतित हैं और रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस यानी की (RCMP) ने अब जांच शुरू कर दी है। आगे ब्लेयर ने कहा, ‘मैं उन कदमों के बारे में चिंतित हूं जिसे भारत उठा रहा है। क्योंकि हमारे देश में एक बहुत महत्वपूर्ण भारतीय-कनाडाई आबादी रहती है। ये लोग परिवार, कारोबार तथा अन्य कारणों से भारत से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा, ‘हमें और भारत सरकार को सच्चाई का पता लगाकर इस मसले को उचित तरीके से हल करना चाहिए। हमने भारत में अपने सहयोगियों से एकमात्र अनुरोध यह किया है कि वे उस जांच में पूरा सहयोग करें क्योंकि इसका परिणाम बहुत महत्वपूर्ण है।

जानें क्यों बिगड़े भारत और कनाडा के रिश्ते ?


जानकारी के लिए बता दें कि कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने कहा था कि कनाडा ने हरदीप सिंह निज्जर की हत्या पर ‘कई सप्ताह पहले सबूत भारत के साथ साझा किए थे और वह चाहता है कि भारत सरकार तथ्यों को स्थापित करने के लिए कनाडा सरकार के साथ रचनात्मक रूप से काम करें। वहीं दिल्ली में भारतीय विदेश मंत्रालय यानी की MEA ने कहा कि, ‘कनाडा की तरफ से इस मामले में तब या उससे पहले या बाद में कोई विशेष जानकारी साझा नहीं की गई है।’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें