सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमविदेशIraq Fire: इराक में भीषण हादसा-मैरेज हॉल में आग लगने से 100...

Iraq Fire: इराक में भीषण हादसा-मैरेज हॉल में आग लगने से 100 से ज्यादा लोगों की मौत, जानें किस वजह से हुई घटना

Date:

Related stories

Raigarh Fire: महाराष्ट्र के रायगढ़ में भीषण आग लगने से मचा कोहराम, मृतकों की संख्या में इजाफा; जानें लेटेस्ट अपडेट

Raigarh Fire: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के एक फार्मा कंपनी में आग लगने से कोहराम मच गया। खबर है कि ब्लूजेट हेल्थकेयर लिमिटेड नामक फार्मा कंपनी में आग लगने से अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है।

Pune Fire Video: सर्विस सेंटर में लगी भीषण आग, धू-धू कर जल गए दर्जनों से ज्यादा मोटरसाइकिल; देंखे वीडियो

Pune Fire Video: महाराष्ट्र के पुणे से एक हैरतंगेत फुटेज सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार पुणे के एक बाइक सर्विस सेंटर में सुबह-सुबह आग लग गई जिसके कारण करीब 25 मोटरसाइकिल जलकर खाक हो गईं।

Noida News: सेक्टर 63 में गैस सिलेंडर फटने से बड़ा हादसा, कई झुग्गियां जलकर हुईं खाक

Noida News: एनसीआर के प्रमुख क्षेत्र नोएडा के सेक्टर-63 में स्थित बहलोलपुर गांव में गैस सिलेंडर फटने से आग लगने की खबर सामने आई है।

Iraq Fire: उत्तरी इराक के हमदानिया शहर से एक दुखद घटना सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार इस शहर में एक शादी समारोह के दौरान आग लगने से 100 लोगों के मौत होने की खबर है जबकि 150 से ज्यादा लोग आग में झुलस कर घायल हो गए हैं। इस दौरान दावा किया जा रहा है कि आग आतिशबाजी के कारण लगी है। हालाकि इस मामले में अभी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है और प्रशासन द्वारा राहत बचाव का कार्य जारी है।

इस घटना की जानकारी निनेवेह प्रांत के स्वास्थ्य अधिकारी ने दी और बताया कि प्रांत के हमदानिया इलाके में भीषण आग लगी है। यह प्रांत एक ईसाई बहुल क्षेत्र है जो कि इराक की राजधानी बगदाद से लगभग 335 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में स्थित है।

इराकी समाचार एजेंसी का दावा

बता दें कि इराकी समाचार एजेंसी “इराकी न्यूज” की खबर के तहत अब तक आग लगने से करीब 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है जबकि 150 से ज्यादा लोग आग में झुलसने से घायल बताए जा रहे हैं। वहीं इस दौरान ये भी कहा जा रहा है कि मैरेज हॉल में अत्यधिक ज्वलनशील पदार्थ देखने को मिले थे और साथ ही सुरक्षा मानकों का उल्लंघन पाया गया था जिसके वजह से आग की लपटें बढ़ती चली गईं।

जारी है राहत बचाव कार्य

इराकी एजेंसियों द्वारा इस भीषण हादसे को लेकर राहत बचाव कार्य जारी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सैफ अल-बद्र ने बयान जारी कर इस घटना पर दुख जताया है और साथ ही बताया है कि घटना की चपेट में आए सभी लोगों को राहत प्रदान करने का काम किया जा रहा है। इसके साथ ही सभी घायलों को जल्द से जल्द स्थानिय अस्पतालों में भेजा जा रहा है जिससे की उन्हें बेहतर इलाज मिल सके। वहीं इस दौरान ये भी जानकारी सामने आई है कि इराक के पीएम मोहम्मद शिया अल-सुदानी ने इस घटना को लेकर जांच के आदेश दिए हैं जिससे की इसके कारण का पता लगाया जा सके।

इस कारण लगी आग

बता दें कि इराकी समाचार एजेंसी “इराकी न्यूज” ने भी इस बात का दावा किया है कि ये आग आतिशबाजी के कारण लगी है। कहा जा रहा है कि शादी समारोह के दौरान आतिशबाजी चल रही थी और इस दौरान ज्वलनशील पदार्थ भी मौजूद थे जिसकी वजह से चिंगारियों के कारण आग की लपटें बढ़ती चली गई और धीरे-धीरे ये भीषण आग के रुप में तब्दील हो गईं। हालाकि इसको लेकर अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है और घटना की असली वजह का पता जांच के बाद ही लगाया जा सकेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें