ezgif.com gif maker 2023 11 27T121501.664

Israel-Hamas war: आज गाजा में चार दिवस सीजफायर खत्म होने जा रहा है।इस चीज फायर को खत्म करने से पहले हमास ने करीब 58 बंधकों को रिहा किया है। जिनमें 40 इजरायली, 17 स्थाई नागरिक और एक अमेरिकी शामिल है।

आज खत्म होगा सीजफायर

इस बीच आज कुछ और इजरायली और स्थाई नागरिकों को रिहा किया जा सकता है। खबरें ये भी हैं कि इस पूरी रिहाई के बीच इजरायली घात लगाए बैठी हुई है। इजरायली ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था, कि सीजफायर के समय खत्म होते ही ऑपरेशन एक बार फिर से शुरू कर दिया जाएगा।

खबरें तो यह भी हैं कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन चाहते हैं कि युद्ध विराम के समय को और भी ज्यादा बढ़ा दिया जाए। ताकि इस दौरान ज्यादा से ज्यादा बंधकों को रिहा कराया जा सके। और उन्हें उनके घरों तक पहुंचाया जा सके।

हमास को मिटा देंगे – प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू

बता दें कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू हर बार इस बात को कह रहे हैं कि वह हमास को मिटा देंगे। वह नहीं चाहते कि आने वाले समय में फिर से गाजा इजरायल के लिए कोई और नई मुसीबत बनकर सामने आए।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि वह चार दिवसीय विराम को आगे बढ़ाने के पक्ष में हैं ताकि हर दिन और भी बंधकों को रिहाई मिल सके। इजरायल भी इस सीजफायर को कम से कम 100 बांधको रिहाई करवाने की कोशिश कर रहा है, ताकि वह लोग वापस अपने मुल्क आ सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।