सोमवार, मई 6, 2024
होमख़ास खबरेंअमेरिका के राष्ट्रपति की पत्नी को हुआ कोरोना, जी-20 के लिए Joe...

अमेरिका के राष्ट्रपति की पत्नी को हुआ कोरोना, जी-20 के लिए Joe Biden के भारत आने पर लग सकता है ग्रहण!

Date:

Related stories

Joe Biden: कोरोना महामारी अभी भी बरकरार है और ऐसे में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन की पत्नी जिल बाइडन कोरोना संक्रमित हो गई है। जी हां, मिली जानकारी के मुताबिक जिल का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। वह दो दिन बाद ही जी20 समिट में हिस्सा लेने अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ नई दिल्ली पहुंचने वाली थी। व्हाइट हाउस ने बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है। रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन संक्रमित नहीं है और वह नेगेटिव पाए गए हैं। 72 वर्षीय जिल को पिछले साल अगस्त में भी कोरोना हुआ था वही जो बाइडन भी 2022 में कोरोना संक्रमित हुए थे। ऐसे में जी20 2023 में उनके सम्मिलित होने पर संशय बरकरार है।

जो बाइडन का होगा रुटीन चेकअप

जिल बाइडन के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब जो बाइडन जी20 समिट के लिए दिल्ली आएंगे या नहीं इस पर सस्पेंस है। ऐसे में यह भी कहा जा रहा है कि भारत आने पर फिलहाल कुछ भी कहना मुश्किल है। वहीं जो बाइडन कोरोना नेगेटिव पाए गए हैं लेकिन फिलहाल अमेरिकी राष्ट्रपति का रुटीन चेकअप होगा और लक्षणों की निगरानी की जाएगी।

व्हाइट हाउस ने दी जानकारी

व्हाइट हाउस के अनुसार, “प्रथम महिला के कोरोना पॉजिटिव टेस्ट के बाद जो बाइडन का भी सोमवार शाम कोरोना टेस्ट किया गया था जो नेगेटिव आया है। राष्ट्रपति का इस हफ्ते रुटीन चेकअप होगा और उनके लक्षणों की निगरानी की जाएगी।” तो ऐसे में यह कहना काफी मुश्किल है कि क्या वह भारत आएंगे क्योंकि सोशल मीडिया पर तमाम अटकलों का बाजार गर्म है।

क्या भारत आएंगे जो बाइडन

हालांकि पत्नी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भी जो गार्डन जी20 में सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जो बाइडन भारत पहुंचेंगे। व्हाइट हाउस की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई है कि राष्ट्रपति तय कार्यक्रम के मुताबिक सम्मेलन में शामिल होंगे। ऐसे में बाइडन 7 सितंबर को भारत के लिए रवाना होंगे और 8 सितंबर को नई दिल्ली में जी20 सम्मेलन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories