सोमवार, मई 6, 2024
होमविदेशअमेरिकी राष्ट्रपति Joe Biden को धमकी देना व्यक्ति FBI के साथ मुठभेड़...

अमेरिकी राष्ट्रपति Joe Biden को धमकी देना व्यक्ति FBI के साथ मुठभेड़ में ढेर, डोनाल्ड ट्रंप का था समर्थक

Date:

Related stories

Joe Biden: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है की अमेरिकी पुलिस ने जो बाइडेन को धमकी देने वाले एक व्यक्ति को मार गिराया है। ये वही व्यक्ति था जिसनें कुछ दिनों पहले बाइडेन को मारने की धमकी दी थी।

बाइडेन को मिली थी जान से मारने की धमकी

दरअसल, अमेरिका के यूटा राज्य में बाइडेन की प्रस्तावित रैली से पहले उन्हें मारने की धमकी मिली थी। बाइडेन के साथ ही उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और मैनहट्टन जिला अटॉर्नी एल्विन ब्रैग को भी जान के मारने की धमकी दी गई थी। जिसके बाद से पुलिस धमकी देने वाले व्यक्ति की तलाश कर रही थी। बताया जा रहा है की पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान व्यक्ति को मार गिराया है।

आरोपी को भेजा था गिरफ्तारी का नोटिस

एसोसिएटेड प्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ये मुठभेड़ आज (10 अगस्त) सुबह 6 बजे हुई। अमेरिकी खुफिया एजेंसी FBI के एक अधिकारी ने एसोसिएटेड प्रेस (AP) को बताया की FBI ने धमकी देने वाले व्यक्ति क्रेग रॉबर्टसन को गिरफ्तारी का नोटिस भेजा था।

रॉबर्टसन के छिपे होने की मिली थी सूचना

इसी बीच उन्हें सूचना मिली की रॉबर्टसन यूटा के प्रोवो शहर में छिपा हुआ है। जिसके बाद रॉबर्टसन को गिरफ्तार करने के लिए एक टीम भेजी गई। FBI के अधिकारी ने बताया की जिस वक्त पुलिस ने इलाके में दबिश दी, उस समय रॉबर्टसन हथियारों से लैस था। पुलिस को देख उसने गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके जवाब में पुलिस को भी फायरिंग करनी पड़ी। दोनों पक्षों के बीच हुई इस मुठभेड़ रॉबर्टसन मारा गया।

डोनाल्ड ट्रंप का समर्थक था रॉबर्टसन

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है की रॉबर्टसन डोनाल्ड ट्रंप का समर्थक था। जिसका पता उसके सोशल मीडिया अकाउंट से चला है। रॉबर्टसन अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पहले भी राष्ट्रपति जो बाइडेन को जान से मारने की धमकी दे चुका था। वह आए दिन बाइडेन और उनके नेताओं के खिलाफ विवादित पोस्ट करता रहता था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories