रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यLok Sabha Election 2024: वायु सेना पर पूर्व CM चरणजीत चन्नी के...

Lok Sabha Election 2024: वायु सेना पर पूर्व CM चरणजीत चन्नी के बयान से गरमाई सियासत, सफाई जारी कर कही ये बात

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

Punjab News: CM मान की रैलियों में उमड़ रहा जनसैलाब, 13-0 से लोक सभा चुनाव जीतने का दावा; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब की सभी 13 लोक सभा सीटों पर चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी चुनावी परिणाम को लेकर बड़े-बड़े दावे कर कर रही है।

चुनावी मौसम के बीच महाराष्ट्र में जुटे ‘INDIA गठबंधन’ के नेता, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर BJP पर साधा निशाना

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इसी क्रम में नेताओं की बैठक व एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है।

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान अलग-अलग पार्टी से जुडे़ नेताओं के बयान को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं। एक ओर विपक्ष जहां सत्तारुढ़ दल भाजपा पर करारा प्रहार कर रहा है तो वहीं भाजपा भी विभिन्न विपक्षी दलों को जमकर निशाने पर ले रही है।

वर्तमान की बात करें तो चुनावी मौसम के बीच सोशल मीडिया पर पंजाब के पूर्व सीएम व जालंधर लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी का एक बयान सुर्खियों में है। दरअसल उन्होंने बीते दिन भारतीय वायुसेना के काफिले पर हुए हमले को लेकर कथित रुप से विवादित बयान दिया था जिसको लेकर उन्होंने सफाई जारी की है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि “अपने वक्तव्य से उन्होंने केवल सत्ता पक्ष की इस मानसिकता की आलोचना की ना कि भारतीय सेना पर सवाल उठाए।”

पूर्व CM चरणजीत चन्नी के बयान से गरमाई सियासत

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बीते दिन भारतीय वायुसेना पर हुए हमले को लेकर अपना वक्तव्य रखा था जिसको लेकर सियासत गरमाती नजर आई। उन्होंने पुंछ जिले में सेना पर हुए हमले को लेकर कहा था कि “ये सभी स्टंट हैं, आतंकवादी हमले नहीं, ये बीजेपी का चुनाव से पहले का स्टंट है। इसमें कोई सच्चाई नहीं है।”

चरणजीत सिंह चन्नी के इस बयान के बाद से सोशल मीडिया पर इसको लेकर खूब सुर्खियां बनी और भाजपा के तमाम शीर्ष नेताओं ने कांग्रेस के साथ विपक्षी गठबंधन पर जमकर निशाना साधा और इसे सेना का अपमान बताया है।

पूर्व CM ने जारी की सफाई

पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने अपने इस बयान को लेकर अब सफाई जारी की है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि “सेना के जवानों की शहादत के प्रति मैं सदैव श्रद्धा से सिर झुकाता हूं। सेना हमारे देश के सीमाओं को दुश्मनों से सुरक्षित रखने के लिए लगातार अच्छा काम करती है। कुछ दिन पहले आतंकियों ने पुंछ जिले में भारतीय वायु सेना के जवानों पर हमला किया था जिसमें एक सैनिक की शहादत हो गई थी। मैं शहीद सैनिक की स्मृति को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।”

इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा है कि बीते दिन दिए गए उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। उन्होंने अपने बयान के माध्यम से बस सत्ता पक्ष की आलोचना की थी। अंतत: उन्होंने स्पष्ट किया कि “भारतीय वायु सेना पर हुए हमले को लेकर उन्हें गहरा दुख है और पूरे देश को हमारे रक्षा बलों की वीरता पर हमेशा गर्व है।”

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories