सोमवार, अप्रैल 22, 2024
होमविदेशMoscow Attack: क्या इस्लामिक उग्रवाद एक वैश्विक खतरा है? जानें मॉस्को हमलें...

Moscow Attack: क्या इस्लामिक उग्रवाद एक वैश्विक खतरा है? जानें मॉस्को हमलें के पीछे कौन

Date:

Related stories

Moscow Attack: रूस की राजधानी मॉस्को में आतंकवादी हमला होने से पूरी दुनिया फिर एक बार आतंकवाद को लेकर चर्चा तेज हो गई है । बता दें कि यह आतंकवादी हमला शुक्रवार को हुआ था। रूसी एजेंसियों के हवाले से रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, मॉस्को के बाहरी इलाके में एक बड़े कॉनसर्ट हॉल के अंदर अज्ञात बंदूकधारियों के समूह ने अंधाधूंध गोलीबारी शुरू कर दी। खबरों के मुताबिक इस हमले में अभी तक 60 लोग मारे गए है। वही 145 लोगों के घायल होने की खबर है। आपको बता दें कि इस हमले की जिम्मेदाररी आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ली है।

पीएम मोदी ने हमले की कड़ी निंदा

पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “हम मॉस्को में हुए जघन्य आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हैं। हमारी संवेदनाएँ और प्रार्थनाएँ पीड़ित परिवारों के साथ हैं। दुख की इस घड़ी में भारत रूसी संघ की सरकार और लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है”।

क्या इस्लामिक उग्रवाद एक वैश्विक खतरा है?

गौरतलब है कि हाल में मॉस्को में हुए आतंकवादी हमले से पूरी दुनिया में चर्चा तेज हो गई है कि क्या आतंकवाद एक वैश्विक खतरा है। मॉस्को हमले की कई देशों ने कड़ी निंदा की है। बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान के पुलिस स्टेशन पर आतंकी हमला हुआ था। जिसमे 10 लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा भी कई देशों में हुए आतंक हमले से कई लोगों की जान चली गई। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने भी मॉस्को में हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की है और खेद जताया है। कई देशों का मानना है कि आतंकवाद दुनिया के लिए एक खतरा है और इसे जल्द से जल्द खत्म करना चाहिए।

Latest stories