शनिवार, मई 18, 2024
होमविदेशPakistan Crisis: पाकिस्तान के आवाम को एक और झटका, मंत्री बोले- 24...

Pakistan Crisis: पाकिस्तान के आवाम को एक और झटका, मंत्री बोले- 24 घंटे गैस सप्लाई संभव नहीं

Date:

Related stories

Pakistan Crisis: भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में आए दिन नया संकट देखने को मिलता है। आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान के सामने अब एक नया संकट आकर खड़ा हो गया है। बता दें कि, कंगाल हो रहे पाकिस्तान में नया संकट लोगों के लिए सिरदर्द बन रहा है। पाकिस्तान में महंगाई ने 58 साल का रिकॉर्ड तोड़ा है इसी के साथ वहां का विदेशी मुद्रा भंडार भी खत्म हो रहा है। उसमे इतना धन भी नहीं है कि, पेट्रोलियम-तेल गैस खरीद सके।

24 घंटे और हर दिन गैस उपलब्ध नहीं कराएंगे

इसी कड़ी में पाकिस्तान के पेट्रोलियम राज्यमंत्री मुसादिक मलिक ने बुधवार को कहा कि, अब सरकार 24 घंटे गैस सप्लाई नहीं कर सकती। जनता को अब तक मिलने वाले गैस सप्लाई के लिए नई व्यवस्था करनी होगी। उन्होंने बताया कि, हम 24 घंटे और हर दिन गैस उपलब्ध नहीं कराएंगे। पाकिस्तान के पेट्रोलियम राज्यमंत्री ने बेबस होकर कहा कि, पाकिस्तान की ऊर्जा के लिए प्राकृतिक गैस पर बेहद अधिक निर्भरता है। रमजान के मौके पर लोगों की डिमांड बढ़ गई है।

Also Read: Laptop के बाद AC, Washing Machine और Smart TV से झंडे गाड़ने आया Acer, खासियतों को देख खरीदने का करेगा मन

अमीरों और गरीबों का गैस बिल अलग कर दिया गया

मुसादिक मलिक ने यह भी कहा कि, वह गैस आपूर्ति के मुद्दे को हल करने के लिए कराची का दौरा करेंगे जिसका लोग सम्मान कर रहे हैं। उन्होंने कहा अमीरों और गरीबों का गैस बिल अलग कर दिया गया है अमीरों को अब अधिक भुगतान करना होगा। इसी के साथ पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंत्री ने कहा कि, हम 24 घंटे गैस उपलब्ध नहीं करा सकते क्योंकि हमारे भंडार कम हो गए हैं हालांकि सहरी और इफ्तार के दौरान गैस क्लोज शेडिंग खत्म हो जाएगी।

कालाबाजारी करने वालों पर कार्रवाई होगी

प्रशासनिक अफसरों ने कहा कि, गैस आपूर्ति को लेकर बड़ा बदलाव किया जा रहा है। गैस आपूर्ति का समय तय होगा और यह अब सभी दिनों में उपलब्‍ध नहीं होगी। आपूर्ति को लेकर निगरानी की जाएगी जो लोग लापरवाही कर रहे हैं, उन पर कार्रवाई होगी। वहीं गैस की कालाबाजारी करने, गलत उपयोग करने वालों पर भी कार्रवाई होगी।

Also Read: PSEB 5th Class Result 2023: पीएसईबी 5वीं रिजल्ट वेबसाइट पर जारी, इस लिंक पर क्लिक कर देखें अपना नंबर

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories