मंगलवार, मई 7, 2024
होमविदेशPakistan News: बम धमाकों से एक बार फिर दहला पाकिस्तान, कईयों की...

Pakistan News: बम धमाकों से एक बार फिर दहला पाकिस्तान, कईयों की मौत; जानें लेटेस्ट अपडेट

Date:

Related stories

Ayodhya Ram Mandir: यहां Pran Pratishtha, पर Pakistan के इस राम मंदिर में हिंदुओं को नहीं है पूजा की अनुमति

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर के गर्भगृह में प्रभु रामलला के प्रतिमा की स्थापना की जाएगी। इसके लिए प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन किया गया है जिसके तहत शास्त्रीय परंपराओं का पालन कर विधि-विधान से अनुष्ठान आरंभ किया जा चुका है।

क्या आतंकी हाफिज सईद को भारत लाने की है तैयारी? प्रत्यर्पण को लेकर विदेश मंत्रालय ने कही ये अहम बात

Hafiz Saeed: खूंखार आतंकी समूह लश्कर-ए-तैयबा के प्रमुख और 2008 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद को लेकर एक बार फिर सुर्खियां बननी शुरू हो चुकी है।

Article 370: कश्मीर मुद्दे में SC के फैसले पर बौखलाया पाकिस्तान, पूर्व PM शहबाज शरीफ ने लगाया पक्षपात का आरोप

Article 370: भारतीय सुप्रीम कोर्ट ने बीते दिन कश्मीर के अनुच्छेद 370 से जुड़ा महत्वपूर्ण फैसला सुनाया। इसके तहत कोर्ट ने भारत सरकार के अनुच्छेद 370 निरस्त करने वाले फैसले को सही ठहराया।

‘विदेश में अपने नागरिकों को निशाना बनाना हमारी नीति नहीं’, शहजाद अकबर पर हुए हमले को लेकर कुछ यूं भड़की मुमताज जहरा

Pakistan News: पाकिस्तान में तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व पीएम इमरान खान के विशेष सहायक रहे मिर्जा शहजाद अकबर पर हुए हमले को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Pakistan News: पाकिस्तान एक बार फिर भीषण बम धमाको की गूंज से दहल गया है। खबरो की मानें तो आज पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में डेरा इस्माइल खान में टैंक अड्डा के पास जोरदार धमाका हुआ। इसकी चपेट में आने से करीब 7 लोगों के मौत होने की खबर है और साथ ही 10 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। मृतकों में पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। दावा किया जा रहा है कि इस ब्लास्ट के लिए विस्फोटक सामग्री को एक मोटरसाइकिल में सेट किया गया था। बता दें कि पाकिस्तान में आतंकी हमले का ये क्रम लगातार जारी है और आए दिन हमले देखने को मिल रहे हैं।

खैबर पख्तूनख्वा में हुआ धमाका

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में जोरदार धमाका होने की खबर है। दावा किया जा रहा है कि आतंकियों ने पाक पुलिस को निशाना बनाते हुए इस बम धमाके को अंजाम दिया है। इसमें कई पुलिसकर्मी घायल बताए जा रहे हैं तो वहीं कुछ के मौत होने की खबर भी है। प्रशासन का कहना है कि इलाके की घेराबंदी कर मामले की जांच की जा रही है। इसके साथ ही घायलो को अस्पताल पहुंचाकर राहत बचाव कार्य भी किया जा रहा है।

हमले की साजिश

खैबर पख्तूनख्वा में हुए इस ब्लास्ट की जिम्मेदारी अब तक किसी संगठन ने नहीं ली है। हालाकि इस हमले को लेकर दावा किया जा रहा है कि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) इस तरह के कृत्य को अंजाम दे सकता है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि क्योंकि टीटीपी पहले भी इस तरह के कृत्यों को अंजाम दे चुका है। बता दें कि पिछले वर्ष नवंबर में ही तहरीक-ए-तालिबान को प्रतिबंधित किया गया था जिसके बाद से खैबर पख्तूनख्वा के साथ बलूचिस्तान में आतंकी गतिविधियां बढ़ी हैं।

जारी है धमाकों का क्रम

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा इलाके में धमाकों का क्रम पिछले कई महीनों से निश्चित समय अंतराल पर लगातार जारी है। इस क्रम में बीते जुलाई में भी खैबर पख्तूनख्वा में 2 बम धमाके देखने को मिले थे। इसके अलावा 29 सितंबर को भी बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा के विभिन्न क्षेत्रों में बम धमाकों की खबर सामने आई थी जिसकी चपेट में आने से 60 से ज्यादा लोग मारे गए थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories