शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमबिज़नेसMarketतंगी की मार झेल रहे पाकिस्तान की जनता को मिली बड़ी राहत,...

तंगी की मार झेल रहे पाकिस्तान की जनता को मिली बड़ी राहत, पेट्रोल-डीजल के दाम हुए धड़ाम

Date:

Related stories

Pakistan petrol price: पाकिस्तान के हालात राजनेतिक और आर्थिक स्तर पर काफी समय से ठीक नहीं चल रहे हैं। मंहगाई वहां दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है। पाकिस्तान की जनता है मंहगाई से परेशान है। अब वहां की सरकार ने लेकिन जनता को थोड़ी बहुत नहीं पेट्रोल में पूरी 30 रुपये की राहत दी है। पाकिस्तान की सरकार ने अपनी जनता के लिए 30 रुपये पेट्रोल के दामों में घटाए हैं। आज यानी 16 मई से पाकिस्तान में पेट्रोल और डीजल 30 रुपये सस्ता मिलेगा।

जनता को मिली 30 रुपये की राहत

पाकिस्तान में पेट्रोल के दाम 282 रुपये से 270 रुपये कर दिए गये हैं। इसका मतलब है कि 12 रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई है। हाई स्पीड डीजल के दाम 288 रूपये से घटाकर 258 रुपये कर दिए गये हैं। इसका मतलब है कि इसमें 30 रुपये की कटौती की गई है। केरोसिन और लाइट डीजल केदाम में 12 की कटौती हुई है जिसके लाइट डीजल 164.68 रुपये से 152.68 रुपये हो गये हैं। वहीं केरिसन 176.02 रुपये से 164. 07 रुपये हो गया है।

पाकिस्तान के आर्थिक हालात ठीक नहीं

पाकिस्तान में यूं तो सारी की सारी चीजों पर ही महंगाई जारी है। पाकिस्तान में लेकिन पिछले दो सालों से पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। पाकिस्तान बढ़ती महंगाई, कमजोर करेंसी और आर्थिक गतिविधियों में मंदी का समाना कर रहा है। इस बीच पाकिस्तान सरकार ने लिए और मुसीबत खड़ी हो गई है। आईएमएफ ने 13 मई को लोन चुकाने के लिए 8 बिलियन डॉलर की व्यवस्था करने को कहा है। पाकिस्तान अपने हालात ठीक करने के लिए बाकी मुल्कों से पैसा मांग रहा है। उसे पैसा नहीं मिल पा रहा है। आर्थिक हालात तो पहले ही ठीक नहीं थे अब राजनेतिक हालात भी वहां बिगड गये हैं। इमरान खान के जेल जाने पर लोग सड़कों पर उतर आये थे।

ये भी पढ़ें: Chanakya Niti: इन 5 आदतों की वजह से महिलाएं उठाती हैं सबसे ज्यादा नुकसान, टूट पड़ता है मुसीबतों का पहाड़

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories