मंगलवार, अप्रैल 16, 2024
होमविदेशPakistan Solidarity Day हुआ फुस्स,पाकिस्तानी पब्लिक बोली 'हमारे यहां के लोग थर्ड...

Pakistan Solidarity Day हुआ फुस्स,पाकिस्तानी पब्लिक बोली ‘हमारे यहां के लोग थर्ड वर्ल्ड लाइफ गुजार रहे हैं’

Date:

Related stories

Pakistan Solidarity Day: भारत और पाकिस्तान (Pakistan) के आजाद के सालों बाद भी दोनों देशों में हालात सामान्य नहीं हो पाए हैं। दोनों देश कश्मीर को लेकर अक्सर आमने-सामने आते हैं। आपको जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान में 5 फरवरी को कश्मीर डे मनाया जाता है।

इसे पाकिस्तान एकजुटता दिवस (Pakistan Solidarity Day) के तौर पर देखा जाता है। आपने सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के कई तरह के रिएक्शन सुने और पढ़ें होंगे। मगर आज इस खबर के जरिए जानिए पाकिस्तान के लोगों का कश्मीर को लेकर क्या प्रतिक्रिया है।

Pakistan Solidarity Day पर पाकिस्तानी आवाम का रिएक्शन

दरअसल पाकिस्तान की एक फेमस यूट्यूबर Sana Amjad ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो डाला है। ऐसे में इस यूट्यूब चैनल के माध्यम से पाकिस्तानी लोगों ने कश्मीर को लेकर अपनी राय रखी है। यूट्यूबर सना अमजद से पाकिस्तानी व्यक्ति ने कहा कि कश्मीर का सिर्फ एक मसला है, उन्हें जीने दो।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सरकार ने अभी तक कश्मीर को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। हम कश्मीरी लोगों की आर्थिक सहायता नहीं कर सकते हैं, मगर उनके लिए आवाज तो उठा ही सकते हैं।

यूट्यूबर से बोले पाकिस्तानी, हमे यही बताया गया

पाकिस्तानी यूट्यूबर सना अमजद कहती है कि हमे यही बताया गया है कि कश्मीर बनेगा पाकिस्तान तो इस पर पाकिस्तानी व्यक्ति कहता है कि हम बचपन से यही सुनते आ रहे हैं, मगर अभी तक हमारे लीडर्स ने ऐसा कुछ भी नहीं किया है।

पाकिस्तानी व्यक्ति आगे कहता है कि ये पाकिस्तान का पुराना फॉर्मूला है, जब तक हमारे घर में चोरी नहीं होगी, तब तक हमें दूसरे की चोरी से कोई मतलब नहीं है। तब हम कुछ करेंगे। जब तक हम उसके मसले को अपना मसला नहीं समझेंगे, तब तक इस मसले का कोई हल नहीं निकलेगा। देखें वीडियो

आज भी एक थर्ड क्लास लाइफ गुजार रहे

ये पाकिस्तान में रहने वालों को कुछ नहीं दे सकते तो ये कश्मीर के लोगों को क्या देंगे। सारे लीडर्स अपना बिजनेस सेटअप करके बैठे हैं, इसलिए पाकिस्तानी आवाम के बारे में कोई नहीं सोचता। एक अन्य पाकिस्तानी व्यक्ति ने कहा कि जहां पर कश्मीर पहले था, आज भी कश्मीर वहीं, खड़ा है। कश्मीर में जुल्म होता था, हो रहा है और होता रहेगा। एक अन्य पाकिस्तानी व्यक्ति कहता है कि वो आज भी एक थर्ड क्लास लाइफ गुजार रहे हैं 2024 में भी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories