सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमविदेशPakistan: इमरान खान की गिरफ्तारी में समर्थकों का अड़ंगा, पुलिस का किया...

Pakistan: इमरान खान की गिरफ्तारी में समर्थकों का अड़ंगा, पुलिस का किया ये हाल…देखें Video

Date:

Related stories

Pakistan: पाकिस्तान की इस्लामाबाद पुलिस और पूर्व पीएम इमरान खान के समर्थकों के बीच मंगलवार रात से घमासान जारी है। बुधवार सुबह भी स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। आज सुबह एक बार फिर इस्लामाबाद पुलिस ने पूर्व पीएम के घर के बाहर आंसूगैस छोड़े। साथ ही गोलाबारी भी शुरू कर दी गई।

इस्लामाबाद पुलिस इमरान खान को तोशाखाना मामले में गिरफ्तार करने उनके आवास पर पहुंची थी। पुलिस मंगलवार से ही पूर्व पीएम को गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है। एक रिपोर्ट की मानें तो लाहौर में हुए झड़प में दोनों पक्षों के कई लोग घायल हुए हैं।

ये भी पढ़ें: Toshakhana case: Imran Khan को गिरफ्तार करने जमान पार्क पहुंची पुलिस, समर्थकों पर लाठीचार्ज

इस्लामाबाद पुलिस पहुंची थी लाहौर (Pakistan)

जानकारी के अनुसार पूर्व पीएम इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए इस्लामाबाद पुलिस की एक टीम लाहौर (Pakistan) पहुंची थी। पुलिस के पहुंचने के बाद इमरान खान के समर्थक भारी संख्या में उनके घर के बाहर जमा हो गए थे। समर्थकों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने मोर्चा संभाला। लेकिन स्थिति गंभीर होने के चलते पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। साथ ही समर्थकों पर आंसूगैस के गोले छोड़करक भीड़ को तितर-बितर करने का प्रयास किया।

समर्थकों ने लगाया अड़ंगा (Pakistan)

समाचार एजेंसी के मुताबिक इमरान खान के समर्थक पूर्व पीएम की गिरफ्तारी को रोकने के लिए उनके घर के बाहर पहुंचे थे। इस्लामाबाद पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी की मानें तो तोशाखाना मामले में इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस उनके आवास पर पहुंची है। पुलिस इस मामले में गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद पहुंची है।

ये भी पढ़ें: Mob Lynching in Pakistan: मुस्लिम छात्र के साथ होली खेल कर दिया गुनाह, IJT ने इतना पीटा की हो गई मौत…देखें Video

इमरान खान पर ये है आरोप

पाकिस्तान के पूर्व पीएम पर प्रधानमंत्री रहने के दौरान मिले उपहारों को तोशाखाना से कम दाम पर खरीदने का आरोप है। साथ ही यह भी आरोप है कि उस उपहारों को इमरान खान ने मुनाफे के लिए बेच दिया। इस मामले में पीटीआई के अध्यक्ष को गिरफ्तार करने के लिए जब इस्लामाबाद पुलिस लाहौर पहुंची तो माहौल बिगड़ गया।

पुलिस और समर्थकों के बीच झड़प

पुलिस और इमरान खान के समर्थकों के बीच झड़प हो गई। इस दौरान पुलिस पर पथराव भी किया गया। पथराव में कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की भी सूचना है। साथ ही इमरान खान के समर्थकों के भी घायल होने की जानकारी मिली है। पथराव में इस्लामाबाद के उप महानिरीक्षक शहजाद बुखारी गंभीर रूप से घायल हो गए।

इमरान खान ने जारी किया था वीडियो संदेश

पुलिस के पहुंचने के बाद इमरान खान ने एक वीडियो संदेश जारी किया था। इस वीडियो संदेश में उन्होंने अपने समर्थकों से आजादी के लिए घरों से निकलने की अपील की थी। उन्होंने कहा था सरकार सोचती है कि इमरान खान को गिरफ्तार करने के बाद देश सो जाएगा, इसको आपको गलत साबित करना होगा।

Latest stories