गुरूवार, मई 16, 2024
होमविदेशMob Lynching in Pakistan: मुस्लिम छात्र के साथ होली खेल कर दिया...

Mob Lynching in Pakistan: मुस्लिम छात्र के साथ होली खेल कर दिया गुनाह, IJT ने इतना पीटा की हो गई मौत…देखें Video

Date:

Related stories

Mob Lynching in Pakistan:  पाकिस्तान में भुखमरी के बढ़ने के साथ – साथ अब मॉब लिंचिंग की भी घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। होली के त्योहार के समय बताया जा रहा है कि भीड़ ने एक युवक को हमला बोलकर मार डाला। यह युवक लाहौर में स्थित पाकिस्तान विश्वविद्यालय में रहकर पढ़ाई करता था। 6 और 7 मार्च को अचानक से एक भीड़ ने इस यूनिवर्सिटी पर हमला बोल दिया। इस हमले में युवक से उसके धर्म के बारे में पहले पूछा गया उसके बाद उसे वहीं पर पीट- पीटकर मार डाला गया। भीड़ के द्वारा किए गए इस हमले में कई छात्र घायल भी हुए हैं। इस हमले को लेकर अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक कट्टरपंथी स्टूडेंट संगठन इस्लामी जमीयत-ए-तलबा का नाम बताया जा रहा है। आखिर पाकिस्तान में हुई इस घटना के पीछे पूरा माजरा क्या है आइए समझते हैं।

होली का त्योहार मानाने को लेकर विवाद

पाकिस्तान में होली के दिन हुई मॉब लिंचिंग की घटना लो लेकर बताया जा रहा है कि विवाद की शुरुआत होली के त्योहार को मानाने को लेकर शुरू हुई। हिंदू समुदाय के कुछ छात्र होली मानाने के लिए यूनिवर्सिटी में परमिशन के लिए गए हुए थें, जहां उन्हें परमिशन भी मिल गई। परमिशन मिलने के बावजूद भी इस्लामी जमायत तुल्बा संगठन के लोगों ने इनपर धावा बोल दिया और हिंदू छात्रों की पिटाई करने लगे। ऐसे में कई छात्रों को गंभीर चोट आई हैं। वहीं बताया जा रहा है कि एक छात्र की पिटाई भीड़ ने इस कदर की हैं कि उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस पिटाई के कई वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुए हैं।

पाकिस्तानी मीडिया की तरफ से यह बताया गया कि जमात-ए-इस्लामी संगठन ने पहले ही फतवा जारी कर दिया था कि कॉलेज कैंपस में कोई होली भी छात्र होली नहीं खेलेगा। बावजूद इसके लोगों ने होली के त्योहार को कॉलेज में मनाया।

ये भी पढ़ें: BIHAR BOARD 12TH RESULT 2023 DATE: इस दिन जारी होगा रिजल्ट, यहां करें चेक

इस्लामी जमायत तुल्बा ने घटना को बताया अफवाह

वहीं इस्लामी जमायत तुल्बा की तरफ से इस घटना को लेकर कहा गया है कि ” हमला करने वाले लोग हमारे संगठन से नहीं थे। हमारे संगठन ने कभी भी हिंदुओं को त्योहर मनाने से नहीं रोका है। ऐसे में जो भी अफवाहें फैलाई जा रही है वो सरासर गलत हैं। अगर हमले में कोई भी इस्लामी जमायत तुल्बा का सदस्य पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।”

ये भी पढ़ें: CUET UG 2023 Registration को लेकर बड़ा अपडेट, अब इस तारीख तक करें Apply

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories