रविवार, जुलाई 14, 2024
होमविदेशPakistani Reaction on Indian Passport: भारतीय पासपोर्ट पर पाकिस्तानी व्यक्ति ने दी...

Pakistani Reaction on Indian Passport: भारतीय पासपोर्ट पर पाकिस्तानी व्यक्ति ने दी प्रतिक्रिया, कहा, ‘मुस्लिम देशों में हिंदुओ की ज्यादा पूछ…,’ जानें डिटेल

Date:

Related stories

Pakistani Reaction on Indian Passport: आए दिन सोशल मीडिया पर तरह तरह के वीडियो वायरल होत रहते है। एक और वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जहां एक पाकिस्तानी व्यक्ति ने कहा कि पाकिस्तान की पूरी दुनिया में कही भी इज्जत नहीं है। गौरतलब है कि पाकिस्तान पासपोर्ट की रैंकिग दिन- प्रतिदिन घटते जा रही है जिसके कारण उन्हें कई देशों ने वीजा देने से भी मना कर दिया है।

पाकिस्तान से ज्यादा भारत का सम्मान

बता दें कि यह वीडियो Pakistan Untold नाम के एक्स हैंडल से शेयर की गई है। एक पाकिस्तानी व्यक्ति ने कहा कि “पाकिस्तान की इमेज इतनी अच्छी नहीं है। इस पर एंकर पूछती है कि दुबई में या फिर ओवर ऑल वर्ल्ड में इस पर व्यक्ति जवाब देता है कि ओवर ऑल ही अच्छी नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि दुनिया में ग्रीन पासपोर्ट की वह रेपोटेशन नहीं है जो भारत के पासपोर्ट की रेपोटेशन है।

हमारे गणतंत्र दिवस के दौरान बुर्ज खलीफा पर कभी भी पाकिस्तान की फोटो नहीं लगी है। हालांकि हमारे रिश्ते दुबई और सऊदी के साथ भाई-भाई जैसा है। यह पाकिस्तान सरकार की गलती है कि उनकी पूरी दुनिया में रिस्पेक्ट नहीं है। जो रिस्पेक्ट इंडिया ने गेन है जबकि वह हिंदु देश है”।

पाकिस्तान और भारत की पासपोर्ट रैंकिंग में अंतर

हेनले पासपोर्ट इंडेक्स के अनुसार इस सूची में भारत का पासपोर्ट 85वें स्थान पर है।भारतीय पासपोर्ट धारक बिना वीजा 62 देशों की यात्रा कर सकते हैं इसके साथ ही पड़ोसी देश पाकिस्तान दुनिया का चौथा सबसे कमजोर पासपोर्ट है। पासपोर्ट रैंकिंग में शुरुआती 5 पायदान पर यूरोपियन देशों का दबदबा है। इसमें दूसरे स्थान पर फिनलैंड, स्वीडन और साउथ कोरिया हैं, जिनके नागरिक बना वीजा के 193 देशों में ट्रैवल कर सकते हैं। वहीं ऑस्ट्रिया, डेनमार्क, आयरलैंड और नीदरलैंड के पासपोर्ट को थर्ड रैंकिंग मिली है।

Latest stories