शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमपॉलिटिक्सPM Rishi Sunak पर आखिर उन्हीं की पुलिस को क्यों ठोकना पड़ा...

PM Rishi Sunak पर आखिर उन्हीं की पुलिस को क्यों ठोकना पड़ा 100 पाउंड का जुर्माना?, जानें पूरा मामला

Date:

Related stories

PM Rishi Sunak: ब्रिटिश के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक पर 100 पाउंड का जुर्माना लगा है। उनका यह जुर्माना सीट बेल्ट नहीं पहनने के कारण लगाया गया है। दरअसल वो गाड़ी की पिछली सीट पर बैठे हुए थे और उन्होंने एक वीडियो बनाने के चलते अपनी सीट बेल्ट हटा दी थी। जिसके कारण लंकाशायर पुलिस ने उनपर 100 पाउंड का जुर्माना लगा दिया। ऋषि सुनक की एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी। बिना सीट बेल्ट पहने सफर करने के लिए प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने माफी भी मांगी है।

Also Read: BBC की PM Modi पर बनी Documentry INDIA: The Modi Question से भारत से ब्रिटेन तक मचा घमासान, विदेश मंत्रालय ने जारी किया वक्तव्य

लंकाशायर कॉन्सटेबुलरी ने किया ट्वीट

बता दें कि लंकाशायर पुलिस ने अफने ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट करते हुए कहा है कि “आप लोग जानते होंगे कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में लंकाशायर में एक शख्स ने चलती गाड़ी में सीटबेल्ट नहीं पहना है। इस मामले की जानकारी ली गई और हमने एक 42 वर्षीय शख्स पर फिक्स्ड पेनाल्टी लगाई है।”

वीडियो में क्या था?

बता दें कि कुछ समय पहले इंस्टाग्राम पर ऋषि सुनक ने एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो में वो कार में बैठे हुए हैं और कोई दूसरा व्यक्ति उन्हें रिकॉर्ड कर रहा है। वो इसमें सरकार के लेवलिंग अप एजेंडों पर बात कर रहे थे। इस कार के साथ-साथ पुलिस की गाड़ियां भी चल रही थीं। हालांकि अब इस वीडियो को इंस्टाग्राम से हटा दिया गया है।

दूसरी बार हुई है ऐसी घटना

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि उन पर इस तरह का कोई जुर्माना लगा है। इससे पहले भी एक बार ऐसा हो चुका है। दरअसल पिछले साल ऋषि सुनक और बोरिस जॉनसन पर सरकारी नियम तोड़ने के कारण जुर्माना लग चुका है। उस समय ऋषि सुनक बोरिस जॉनसन और उनकी पत्नी के साथ कोविड नियमों को तोड़कर पार्टी करते हुए पकड़े गए थे।

ऋषि सुनक ने मांगी माफी

इस पूरे मामले को लेकर ऋषि सुनक ने माफी भी मांगी है। उनके ऑफिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि “प्रधानमंत्री मानते हैं कि ये उनकी एक गलती थी, वो इसके लिए माफी मांगते हैं और साथ ही फिक्सड पेनल्टी भी भरेंगे।”

Also Read: CM Yogi संग अध्यक्ष JP Nadda पहुंचे बनारस, गाजीपुर से करेंगे Mission-80 का आरंभ- चाय की दुकान पर लोगों के मध्य ली चुस्कियां

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories